1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 anrich nortje and kagiso rabada leave south africa to join delhi capitals for indian premier league pak vs sa avd

IPL 2021 : रबादा और नोर्त्जे ने आईपीएल के लिए छोड़ा देश का साथ, अब इस टीम में दिखाएंगे अपना जलवा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रबादा और नोर्त्जे ने आईपीएल के लिए छोड़ा देश का साथ
रबादा और नोर्त्जे ने आईपीएल के लिए छोड़ा देश का साथ
twitter
  • कागिसो रबादा और नोर्त्जे दक्षिण अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंचे

  • चेन्नई के खिलाफ पहले मुकाबले में दिल्ली की ओर से नहीं खेलेंगे रबादा और नोर्त्जे

  • रबादा और नोर्त्जे आईपीएल के चलते पाकिस्तान के खिलाफ बीच सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का साथ छोड़ा

इंडियंन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन की शुरुआत होने में अब केवल 3 दिन बच गये हैं. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर है कि उसके दो स्टार गेंदबाज टीम के साथ जुड़ने के लिए भारत पहुंच चुके हैं.

कागिसो रबादा और एनरिच नोर्त्जे मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका से मुंबई पहुंचे. हालांकि दोनों ने अपनी राष्ट्रीय टीम को ऐसे समय में छोड़कर आईपीएल खेलने पहुंचे जब उनकी काफी जरूरत थी. दरअसल पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसमें अब तक दो मुकाबले हो चुके हैं. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम एक-एक मैच जीतकर सीरीज को बराबर कर लिया है. तीसरा और आखिरी मुकाबला निर्णायक होगा. रबादा और नोर्त्जे अपनी टीम की ओर से दोनों ही मुकाबले में खेले और बड़ी भूमिका निभायी.

लेकिन आखिरी मुकाबले से पहले दोनों आईपीएल खेलने के लिए सीरीज को बीच में छोड़कर भारत रवाना हो गये. हालांकि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही दोनों को आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी दे दी थी.

दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख गेंदबाज हैं रबादा और नोर्त्जे

मालूम हो रबादा और नोर्त्जे दिल्ली कैपिटल्स के अहम खिलाड़ी हैं. दोनों ने यूएई में हुए आईपीएल 2020 में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. रबादा तो सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी साबित हुए थे. उन्होंने 17 मैचों में 394 रन देकर 30 विकेट लिया था. उन्होंने दो बार 4 विकेट भी चटकाये थे.

जबकि नोर्त्जे ने 16 मैचों में 366 रन देकर कुल 22 विकेट लिये थे. दोनों के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची थी. फाइनल मैच में भी रबादा और नोर्त्जे ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. रबादा ने 3 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट चटकाया था, जबकि नोर्त्जे ने 2.4 ओवर की गेंदबाजी में 52 रन देकर दो विकेट लिये थे.

चेन्नई के खिलाफ पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे रबादा और नोर्त्जे

चेन्नई और दिल्ली के बीच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाना है. लेकिन उस मैच में रबादा और नोर्त्जे अपनी टीम की ओर से नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण बीसीसीआई द्वारा बनाये गये प्रोटोकॉल के तहत उन्हें 7 दिनों तक क्वारेंटिन में रहना होगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें