25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs SAW ODI: आज INDW की नजर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पर

INDW vs SAW ODI: श्रृंखला के पहले मैच में 143 रनों की एकतरफ़ा जीत के बाद भारतीय महिला टीम का लक्ष्य दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला को अपने नाम करने का होगा.

INDW vs SAW ODI: भारतीय महिला टीम ने पहले मैच में 143 रन की शानदार जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका की महिलाओं के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. अब दोनों टीमें 19 जून को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी, जिसमें भारत का लक्ष्य सीरीज पर कब्ज़ा करना होगा.

INDW vs SAW ODI: Smriti Mandhana पर रहेंगी नज़रें

सीरीज के पहले मैच में भारत की बल्लेबाजी की अगुआई स्मृति मंधाना ने शानदार शतक लगाकर की, जिन्होंने 127 गेंदों पर 117 रन बनाए. उन्हें ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (37) और पूजा वस्त्रकार (31*) का समर्थन मिला, जिससे भारत ने 265/8 का अच्छा स्कोर बनाया.

Image 243
Indw vs saw odi: renuka singh during 1st odi

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें डेब्यू करने वाली आशा शोभना ने 4/21 के आंकड़े के साथ दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 122 रनों पर समेट दिया. दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव ने भी विकेट चटकाए.

हालांकि यह जीत बहुत बड़ी थी, लेकिन भारत का थिंक टैंक अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से सुधार की उम्मीद करेगा. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने हाल ही में फॉर्म के लिए संघर्ष किया है, उन्होंने अपनी पिछली छह वनडे पारियों में सिर्फ 21 रन बनाए हैं, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने पिछले पांच मैचों में सिर्फ 41 रन ही बना पाई हैं. दूसरे वनडे में उनका प्रदर्शन अहम होगा.

INDW vs SA: SA करना चाहेगी वापसी

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में बने रहने के लिए अपने ओवरआल प्रदर्शन में महत्वपूर्ण सुधार की आवश्यकता होगी. अयाबोंगा खाका के तीन विकेट की अगुआई में उनके गेंदबाजों ने भारत को 265 रनों पर रोकने में सफलता पाई, लेकिन दबाव में बल्लेबाजी लाइनअप बिखर गई. तज़मिन ब्रिट्स, सुने लुस और मारिजान कप्प सभी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहीं. प्रोटियाज़ को दूसरे वनडे में अपने अनुभवी बल्लेबाजों से और अधिक की उम्मीद होगी.

Also Read: T20 World Cup 2024: क्या बोल्ट के बाद Kane Williamson भी होंगे रिटायर ?

T20 World Cup: Gary Kirsten छोड़ सकते हैं पाकिस्तान के चीफ कोच का पद

दक्षिण अफ्रीका के लिए एक सकारात्मक बात यह है कि उनके पास चुनने के लिए पूरी ताकत वाली टीम होगी, जिसमें तेज गेंदबाज नादिन डी क्लार्क ने पुष्टि की है कि बीमारी जिसने कई खिलाड़ियों को पहले मैच से बाहर रखा था, अब वो अतीत की बात हो गई है. हालांकि, पीठ की चोट के बाद मरिजाने कैप की गेंदबाजी में वापसी की स्थिति अनिश्चित बनी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें