1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian team series desperate steve smith cricket match

भारतीय टीम के साथ श्रृंखला खेलने को बेकरार हैं स्मिथ

By Agency
Updated Date
स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ
स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि वह इस श्रृंखला में खेलने के लिये बेताब हैं जो काफी विशेष होगी. भारतीय टीम इस साल आस्ट्रेलियाई दौरे पर अक्टूबर और जनवरी 2021 तक तीन वनडे, चार टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी.

स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड' में कहा, ‘‘उनकी टीम काफी शानदार है और इस साल आस्ट्रेलिया के दौरे पर मैं उनके साथ खेलने को बेकरार हूं, यह श्रृंखला काफी बेहतरीन होगी. ''

भारत का दौरा 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन में टी20 मैच के साथ शुरू होगा. इसके बाद टीम 14 अक्टूबर को कैनबरा और 17 अक्टूबर को एडीलेड में अगले दो मैच खेलेगी. चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट दिन/रात्रि होगा जो एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जायेगा. तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में होगा.

वनडे श्रृंखला 12 जनवरी से पर्थ में शुरू होगी जिसके बाद 15 जनवरी (मेलबर्न) और 17 जनवरी (सिडनी) को मैच होंगे. स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी मित्रता के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, ‘‘मेरी विराट कोहली के साथ मैदान के बाहर भी कुछ बातचीत हुई थी, हाल के दिनों में कुछ संदेश भी हमने साझा किये कि भारत में चीजें कैसे चल रही हैं. वह शानदार व्यक्ति है और हम दोनों अपनी टीमों के लिये मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं और यह खेल का हिस्सा है.''

पिछले साल वनडे विश्व कप में कोहली ने भारतीय प्रशंसकों से ओवल में कहा था कि वे स्मिथ की ‘हूटिंग' नहीं बल्कि उन्हें ‘चीयर' करें जिसकी बदौलत भारतीय कप्तान को आईसीसी ‘स्प्रिरिट ऑफ क्रिकेट' पुरस्कार मिला था. इसके बारे में बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्होंने कोहली की प्रशंसा की थी.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें