1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. indian pitch curator dies in abu dhabi before t20 wc afghanistan new zealand match found dead in room avd

NZ vs NZ T20 WC: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच से पहले अबुधाबी में भारतीय क्यूरेटर का निधन, कमरे में पाये गये मृत

उत्तराखंड के 45 साल के मोहन सिंह अवसादग्रस्त थे और न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान के मैच से पहले पिच का मुआयना करने के बाद उन्हें अपने कमरे में फंदे पर लटका पाया गया. अबुधाबी क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी लेकिन मौत के कारण का खुलासा नहीं किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच से पहले अबुधाबी में भारतीय क्यूरेटर का निधन
अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच से पहले अबुधाबी में भारतीय क्यूरेटर का निधन
pti photo

अबुधाबी क्रिकेट स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर मोहन सिंह को रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप मैच से कुछ घंटे पहले अपने कमरे में मृत पाया गया.

सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के 45 साल के मोहन सिंह अवसादग्रस्त थे और न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान के मैच से पहले पिच का मुआयना करने के बाद उन्हें अपने कमरे में फंदे पर लटका पाया गया. अबुधाबी क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी लेकिन मौत के कारण का खुलासा नहीं किया. उनके परिवार में पत्नी और बेटी हैं जो जल्द ही अबुधाबी पहुंचेंगे.

अबुधाबी क्रिकेट से जारी बयान में कहा गया, हमें बहुत दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह का निधन हो गया है. मोहन 15 वर्षों से अबुधाबी क्रिकेट के साथ थे और अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने इस आयोजन स्थल की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

उन्होंने बताया, मोहन के परिवार और हमारे मैदानकर्मियों की सहमति से रविवार को अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच का आयोजन यहां तय कार्यक्रम के मुताबिक हुआ.

उन्होंने कहा, मोहन को श्रद्धांजलि और उनकी अविश्वसनीय उपलब्धियों को आने वाले दिनों में सम्मानित किया जाएगा. हमारी संवेदनाएं मोहन के परिवार के साथ हैं और हम मीडिया से इस दुखद समय में उनकी निजता का सम्मान करने का आग्रह करते हैं.

यूएई क्रिकेट के सूत्रों ने कहा कि मोहन अपने कमरे में फंदे पर लटके हुए पाए गए. विश्व कप के आयोजन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, मोहन सिंह ने आज सुबह मैदान और पिच का निरीक्षण किया.

उन्होंने हमसे व्यवस्थाओं के बारे में बात की और वापस चले गए. जब वह तय समय पर वापस मैदान पर नहीं पहुंचे तो लोग उनके कमरे में गए और उन्हें छत से लटका पाया गया. उनकी मौत का कारण आत्महत्या हो सकती है.

उन्होंने कहा, हमें पता चला है कि वह पिछले चार महीने से काफी अवसाद में थे. इसका कारण पता नहीं चल पाया है. हमें इसकी जानकारी नहीं कि वह किसी चिकित्सक से परामर्श ले रहे थे या नहीं. सूत्र ने कहा, मैच से पहले आत्महत्या के कारण उनकी मौत हुई या नहीं इसका पता स्थानीय पुलिस की जांच पूरी होने पर ही चल सकता है. आईसीसी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें