1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand umpire nitin menon on target as kanpur test draw memes on social media avd

India vs New Zealand: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होते ही निशाने पर आये अंपायर नितिन मेनन, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के तुरंत बाद भारतीय अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon), जो मैच में अंपायरिंग कर रहे थे, ट्विटर पर अचानक टॉप ट्रेंड पर आ गये. फैन्स उनको जबरदस्त ट्रोल कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कानपुर टेस्ट ड्रॉ होते ही निशाने पर आये अंपायर नितिन मेनन
कानपुर टेस्ट ड्रॉ होते ही निशाने पर आये अंपायर नितिन मेनन
pti photo

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले गये पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीत से केवल एक विकेट दूर रह गयी और अंपायर ने मैच ड्रॉ का ऐलान कर दिया.

कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के तुरंत बाद भारतीय अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon), जो मैच में अंपायरिंग कर रहे थे, ट्विटर पर अचानक टॉप ट्रेंड पर आ गये. फैन्स उनको जबरदस्त ट्रोल कर रहे हैं. दरअसल कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के लिए फैन्स अंपायर नितिन मेनन को ही जिम्मेदार मान रहे हैं और उन्हें भला-बुरा कह रहे हैं.

क्या है मामला

भारत और न्यूजीलैंड पहले टेस्ट के आखिरी दिन के मैच को बैड लाइट बताकर पहले ही खत्म कर दिया गया, जिसके कारण जीता हुआ मैच भारतीय टीम को ड्रॉ पर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.

मैच के दौरान नितिन मेनन बार-बार जेब से लाइट मीटर निकालकर विजिबिलिटी चेक रहे थे. एक नहीं कई बार मेनन ने लाइट मीटर का प्रयोग किया. 95 ओवर में समाप्त होने के बाद उन्होंने जेब से लाइट मीटर निकाला और विजिबिलिटी चेक किया. हालांकि उसके बाद तीन ओवर और मैच खेला गया.

लेकिन आखिर में जब 98 ओवर का मैच खत्म हुआ, तब नितिन मेनन ने बैड लाइट होने का हवाला दिया और मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया. इस दौरान मेनन ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ऐजाज पटेल और रचिन रविंद्र से कई दफा चर्चा भी की.

दूसरी ओर नितिन मेनन के फैसले से भारतीय खिलाड़ी खासा नाराज भी दिखे. खुद विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे भी अंपायर से काफी देर तक बात करते नजर आये.

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

इधर नितिन मेनन को लेकर फैन्स ट्विटर पर जमकर मीम्स शेयर कर रहे हैं. फैन्स मैच ड्रॉ होने के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार मेनन को ही मान रहे हैं. एक यूजर ने मेनन की मीम्स शेयर करते हुए लिखा, ठीक ही हुआ कि विराट कोहली इस टेस्ट में नहीं खेल रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें