1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand live cricket score updates ind vs nz 2021 live 1st test match day 5 kanpur live scorecard aml

IND vs NZ 2021, 1st Test : बैड लाइट बनी टीम इंडिया के लिए विलेन, भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रॉ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते टॉम लाथम
बल्लेबाजी करते टॉम लाथम
PTI
मुख्य बातें

IND vs NZ 2021, 1st Test : भारत और न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. टीम इंडिया जीत से केवल एक विकेट दूर थी, उसी समय खराब रोशनी के कारण मैच ड्रॉ की घोषणा कर दी गयी. जीत के लिये 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने नौ विकेट पर 165 रन बनाये.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

रचिन जडेजा भी बने टीम इंडिया की जीत के आगे रोड़ा

रचिंन जडेजा ने न्यूजीलैंड को हार से बचा लिया. उन्होंने आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी को संभलकर खेलते हुए एक छोर को संभाले रखा. न्यूजीलैंड के 9 विकेट 165 रन पर गिर चुके थे. लेकिन रचिन और अजित पटेल विकेट पर जमे रहे. जीत के लिये 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने नौ विकेट पर 165 रन बनाये. भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाये थे, जबकि दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रन पर घोषित की थी. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 296 रन पर आउट हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

अश्विन-जडेजा ने की घातक गेंदबाजी

आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया जीत दर्ज नहीं कर पायी. जडेजा ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाये. जबकि आर अश्विन ने पहली और दूसरी पारी में 3-3 विकेट चटकाये. पहली पारी में अक्षर पटेल ने शानदार 5 विकेट चटकाये थे और दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रॉ

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. कानपुर में खेले गये पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीत से केवल एक विकेट दूर थी, लेकिन भाग्य ने साथ नहीं दिया और खराब रोशनी के कारण मैच को रोक दिया गया. बाद में अंपायर ने मैच ड्रॉ की घोषणा कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूजीलैंड को 9वां झटका, भारत जीत से केवल एक विकेट दूर

न्यूजीलैंड पर हार का खतरा मंडराने लगा है. जडेजा ने साउथी को आउट कर न्यूजीलैंड को 9वां झटका दिया. आर अश्विन ने अबतक तीन विकेट लिये हैं, जबकि जडेजा ने अबतक 4 विकेट ले लिये हैं. न्यूजीलैंड को जीत के लिए अब भी 119 रन की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूजीलैंड को छठा झटका, जडेजा ने विलियमसन को किया आउट

भारत जीत से केवल चार विकेट दूर है. रविंद्र जडेजा ने कप्तान केन विलियमसन को अपना दूसरा शिकार बनाया. विलियमसन ने 112 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौकों की मदद से केवल 24 रन बनाये. न्यूजीलैंड का स्कोर 6 विकेट पर इस समय 131 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूजीलैंड को पांचवां झटका, निकोल्स आउट 

न्यूजीलैंड को पांचवां झटका अक्षर पटेल ने दिया है. निकोल्स ने चार गेंदों का सामना किया, जिसमें एक रन बनाया बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूजीलैंड को चौथा झटका, रोस टेलर आउट

रोस टेलर के रूप में न्यूजीलैंड को चौथा झटका लगा है. टेलर 2 रन बनाकर आउट हुए हैं. रवींद्र जाडेजा ने न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया है. केन विलियमसन क्रीज पर जमे हुए हैं. चाय ब्रेक तक न्यूजीलैंड ने 124 रन बना लिए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पांचवें दिन मैदान पर नहीं उतरे रिधिमान साहा

गले में जकड़न के कारण भारतीय विकेटकीपर रिधिमान साहा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को मैदान पर नहीं उतरे. साहा ने चौथे दिन 61 रन की पारी खेली थी जिसकी बदौलत पांच विकेट 51 रन पर गंवाने के बाद भारत ने वापसी की.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूजीलैंड को तीसरा झटका, टॉम लाथम आउट

टॉम लाथम 52 रन बनाकर आउट हो गये हैं. रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया है. केन विलियमसन और रोस टेलर क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा, उमेश यादव ने दिया झटका

पांचवें दिन लंच के बाद उमेश यादव ने न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया है. 36 रन बनाकर विलियम सोमरविले आउट हो गये हैं. शुभमन गिल ने उनका कैच लपका. टॉम लाथम और केन विलियमसन क्रीज पर डटे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लंच तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट पर बनाए 79 रन

विल समरविले और टॉम लैथम ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन लंच से पहले भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी और न्यूजीलैंड ने 284 रन के लक्ष्य के जवाब में एक विकेट खोकर 79 रन बना लिए. अगले दो सत्र में न्यूनतम 60 ओवर फेंके जाने हैं जिनमें भारत को नौ विकेट लेने हैं और न्यूजीलैंड को 205 रन बनाने हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें