1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 3rd t20 we have to keep our feet on the ground says rahul dravid after match rkt

IND vs NZ: हमें जमीन पर रखने चाहिए अपने पांव- जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 0-3 से हराने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हम हकीकत से नहीं मोड़ सकते मुंह, जमीन पर रखने चाहिए हमें अपने पांव.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
फोटो - ट्वीटर

India vs New Zealand T20: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को 73 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. वहीं भारत न्यूजीलैंड पर टी-20 में दो बार क्लीन स्वीप करनेवाली पहली टीम बन गयी है. रन के लिहाज से न्यूजीलैंड पर भारत की सबसे बड़ी जीत है. टीम इंडिया ने रोहित शर्मा ने कप्तानी और कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में इतिहास रचते हुए न्यूजीलैंड को पहली बार भारत में 3-0 से हराया. वहीं मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया.

मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह वास्तव में एक अच्छी श्रृंखला जीत थी. सभी ने श्रृंखला के माध्यम से वास्तव में अच्छा खेला.अच्छी शुरुआत करना हर किसी को अच्छा लगता है. हम काफी यथार्थवादी भी हैं. युवा खिलाड़ियों की सफलता रही सीरीज की उपलब्धि. टीम इंडिया के हेड कोच ने आगे कहा कि हमें अपने पैरों को जमीन पर रखना होगा और इस जीत के बारे में थोड़ा यथार्थवादी होना होगा. उन्होंने आगे कहा कि हम इस सीरीज जीत की हकीकत से मुंह नहीं मोड़ सकते.

राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेलने के तीन दिन बाद भारत आना और छह दिन में तीन मैच खेलना आसान नहीं थाय हमारे लिहाज से ये सीरीज अच्छी रही है, लेकिन हमें अपने पैर जमीन पर रखकर, सीरीज से कुछ सीख लेकर आगे बढ़ना है. मैच की बात करे तो रोहित ने लगातार तीसरे मैच में टॉस जीता, लेकिन इस बार उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने सात विकेट पर 184 रन बनाये और फिर न्यूजीलैंड को 17.2 ओवर में 111 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने जयपुर में पहला मैच पांच विकेट और रांची में दूसरा मैच सात विकेट से जीता था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें