1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs namibia t20 wc virat kohli made a unique record as captain in last t20 leading the team in 50 matches avd

IND vs NAM T20 WC: विराट कोहली ने आखिरी टी20 में बतौर कप्तान बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पूरा किया अर्धशतक

विराट कोहली ने बतौर कप्तान एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अंतरराष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली ने कप्तानी करते हुए अर्धशतक जमाया. कोहली ने 50 मैचों में टीम इंडिया की अगुआई की. जिसमें उन्होंने 29 मुकाबले जीते और 16 में हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली ने आखिरी टी20 में बतौर कप्तान बनाया अनोखा रिकॉर्ड
विराट कोहली ने आखिरी टी20 में बतौर कप्तान बनाया अनोखा रिकॉर्ड
pti photo

IND vs NAM T20 WC टी20 प्रारूप में भारतीय कप्तान के तौर पर आईसीसी विश्व कप के सुपर 12 चरण में नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार मैदान पर उतरे विराट कोहली ने कहा कि देश की टीम का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है.

कप्तान के तौर पर कोहली के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा यह रवि शास्त्री और कोचिंग दल के अन्य सदस्यों का यह आखिरी मुकाबला है.

मैदान पर उतरते ही विराट कोहली ने बतौर कप्तान एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अंतरराष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली ने कप्तानी करते हुए अर्धशतक जमाया. कोहली ने 50 मैचों में टीम इंडिया की अगुआई की. जिसमें उन्होंने 29 मुकाबले जीते और 16 में हार का सामना करना पड़ा. दो मैच टाई रहा और दो का कोई निर्णय नहीं निकला.

टी20 में सबसे अधिक मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम दर्ज है. धोनी ने 72 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की. जिसमें भारत ने 41 मैचों में जीत दर्ज की और 28 मैच हारे.

कोहली ने टॉस के बाद कहा, हम गेंदबाजी करना चाहेंगे. टॉस ने यहां काफी अहम भूमिका निभाई है. हम जो चाहते हैं, वह शुरुआत से अच्छा करना है.

उन्होंने कहा, मेरे लिए यह (टीम का नेतृत्व करना) सम्मान की बात है, मुझे मौका दिया गया और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की. लेकिन यह दूसरों के लिए जगह बनाने और आगे बढ़ने के बारे में है. कप्तान ने कहा, टीम ने जिस तरह से खेला है, उस पर मुझे बहुत गर्व है.

अब मुझे लगता है कि इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए दूसरों को जिम्मेदारी देने का समय आ गया है. जाहिर तौर पर रोहित यहां हैं और वह कुछ समय से चीजों को देख रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कोहली की जगह लेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें