1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england one day international krunal pandya could not stop his tears after scoring a record half century in a debut match against england video aml

IND vs ENG ODI: डेब्यू मैच में रिकॉर्ड अर्धशतक जड़ने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पाए क्रुणाल पांड्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अपने पिता को याद कर रोने लेगे क्रुणाल पांड्या, हार्दिक ने संभाला.
अपने पिता को याद कर रोने लेगे क्रुणाल पांड्या, हार्दिक ने संभाला.
Twitter

India vs England One Day International पुणे : भारतीय बल्लेबाज क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) इंग्लैंड के खिलाफ यहां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के पदार्पण मैच में सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अपने पिता की याद में भावुक हो गये. पंड्या के पिता का इस साल जनवरी में दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ था. तीस साल के क्रुणाल को मैच से पहले उनके छोटे भाई हरफनामौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम की कैप दी.

क्रुणाल ने महज 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर पदार्पण मैच में सबसे तेज 50 रन पूरा करने के मामले में न्यूजीलैंड के जॉन मौरिस (35 गेंद) का रिकार्ड तोड़ा. कृणाल 31 गेंद में नाबाद 58 रन की पारी के बाद मैच के कॉमेंटेटर से बात करते समय भावुक हो गये. वह कंमेंटेटर के सवालों के जवाब भी नहीं दे पाए और उनकी आंखों से आंसू बह निकले.

अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाने वाले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने नम आंखों के साथ कहा, ‘यह मेरे पिता के लिए है.' इसके बाद हार्दिक ने उन्हें गले लगा लिया. क्रुणाल के लिए पिछले तीन महीने काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. इस साल जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी से पहले टीम शिविर उनके साथी खिलाड़ी दीपक हुड्डा ने उन पर बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया और फिर टीम शिविर छोड़ दिया.

इस मामले में हालांकि बड़ौदा टीम प्रबंधन ने क्रुणाल का साथ दिया. इस विवाद के कुछ सप्ताह के बाद उनके पिता हिमांशु का निधन हो गया जिसके बाद उन्हें टीम का बायो-बबल छोड़ना पड़ा. बता दें कि आज क्रुणाल और केएल राहुल के तेज अर्धशतक के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 318 रन का लक्ष्य दिया. इससे पहले शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली ने टीम को अच्छी शुरुआत दी.

318 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बहुत ही अच्छी रही. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने टीम के स्कोर को 135 तक पहुंचा दिया. एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड आसानी से यह मुकाबला जीत जायेगी. लेकिन पासा पलट गया और इंग्लैंड की पूरी टीम 251 रन पर ढेर हो गयी. इस प्रकार भारत ने यह मुकाबला 66 रन से जीत लिया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें