1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england odi series to be held in maharashtra cricket stadium pune amid corona wave know what will be the preparation of bcci aml

IND vs ENG ODI Series: कोरोना लहर के बीच महाराष्ट्र में होगा भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, जानें क्या होगी BCCI की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India
Team India
PTI Photo

India vs England ODI Series: भारत और इंग्लैंड के बीच इसी महीने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला (IND vs ENG ODI Series) खेली जानी है. महाराष्ट्र में जहां कोरोना ब्लास्ट हुआ है, वहीं ये तीनों वनडे मैच खेले जायेंगे. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में तीनों वनडे मैच खेले जायेंगे. फिलहाल पांच मैचों की टी-20 सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. कुछ मैचों में स्टेडियम की क्षमता से आधे दर्शकों को टिकटें बेची गयीं, वहीं कुछ मैच खाली स्टेडियमों में खेले गये.

अब जबकि महाराष्ट्र में कोरोना की नयी लहर देखने को मिल रही है तो ऐसे में बीसीसीआई को वनडे सीरीज के लिए विशेष तैयारी करनी होगी. जैसा कि देखा गया है कि कोरोना संकट के बीच जितने में मैच खेले गये हैं, उसके लिए बायो बबल तैयार किया गया था. खिलाड़ियों और अधिकारियों को कड़े कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ा था. मैच भी खाली स्टेडियमों में कराये गये थे.

कोरोनावायरस की स्थिति की बात करें तो बीते 24 घंटों में 188 लोगों की मौत हुई है उनमें से 70 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुइ है. देश में अब तक इस वैश्विक महामारी से 1,59,558 लोग जान गंवा चुके हैं. इनमें 53,208 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 25,681 नये मामले सामने आए. राज्य में वर्तमान में 1,77,560 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. सरकार ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई कड़े प्रतिबंध भी लगाए हैं.

शुक्रवार को बीसीसीआई ने वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. पहला वनडे मैच 23 मार्च को, दूसरा 26 मार्च को और तीसरा वनडे मैच 28 मार्च को खेला जायेगा. सभी मैच दोपहर 1:30 बजे से खेले जायेंगे. कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, आलराउंडर क्रुणाल पांड्या और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में जगह दिया गया है. कृष्णा और क्रुणाल को हाल में विजय हजारे ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करने जबकि सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी करने का पुरस्कार मिला है. कोरोना लहर के बीच महाराष्ट्र में होगा भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

भारत की एकदिवसीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें