1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th test latest updates virat kohli wait of a century indian team cricket news in hindi rkt

IND vs ENG Test: कोहली की ‘विराट पारी’ को तरसे फैन, शतक के इंतजार ने तोड़े पिछले तमाम रिकॉर्ड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोहली की ‘विराट पारी’ को तरसे फैन
कोहली की ‘विराट पारी’ को तरसे फैन
फोटो -BCCI

IND vs ENG Test: विराट कोहली (Virat Kohli) जिस रफ्तार से बल्लेबाजी कर रहे थे माना जा रहा था कि वह सचिन तेंडुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को जल्द ही तोड़ देंगे. पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले 16 महीने से एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाये हैं. वे लगातार बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रह रहे हैं. कुल 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले विराट कोहली ने अंतिम बार शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाया था.

466 दिन से हैं शतक का इंतजार 

बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के बाद विराट बल्ले से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. पहली बार उन्हें इतना लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. अहमदाबाद में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच खेलना है. प्रशंसकों को उम्मीद है कि विराट यहां पर बड़ी पारी खेलने में सफल रहेंगे. 22 नवंबर, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 136 रन की पारी खेली थी, जो अंतिम शतक था.

466 तक दिन गुजर गये हैं कोहली के बल्ले से शतक निकले हुए, जो रिकॉर्ड़ है. इसके पहले कोहली को इंटरनेशनल शतक के लिए सबसे लंबा इंतजार 282 दिन तक करना पड़ा था. 11-11 शतक एक वर्ष में लगा चुके हैं. हालांकि भारतीय कप्तान ने इस दौरान कई अच्छी पारियां खेली हैं, लेकिन उसे शतक में नहीं बदल सके हैं. नवंबर, 2019 के बाद टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर उनका 83 रन रहा है. वहीं वनडे में 89 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये थे. दोनों बार शतक में इसे नहीं बदल सके. विराट फिलहाल दबाव में दिख रहे हैं.

कोहली ने बहया नेट पर जमकर पसीना 

वहीं कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट से पूर्व नेट अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहाया. चौथे टेस्ट गुरुवार से खेला जायेगा. बीसीसीआइ द्वारा ट्विटर पर डाले वीडियो में कप्तान कोहली के अलावा उप कप्तान रहाणे और सीनियर सलामी बल्लेबाज रोहित को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है. इन तीनों सीनियर बल्लेबाजों ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ ड्राइव, पुल और फ्लिक का अभ्यास किया. मुख्य कोच रवि शास्त्री को रोहित और कोहली के साथ बात करते हुए देखा गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें