1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th test latest updates england test captain joe root draw ongoing series his greatest achievements cricket news in hindi rkt

India Vs England: इंग्लैंड की टीम क्यों टेस्ट सीरीज को कराना चाहती है ड्रॉ? कप्तान जो रूट ने चौथे मैच के पहले किया बड़ा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कप्तान जो रूट ने चौथे मैच के पहले किया बड़ा खुलासा
कप्तान जो रूट ने चौथे मैच के पहले किया बड़ा खुलासा
Photo - ANI

India Vs England: अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (England Test captain Joe Root) ने बड़ा बयान दिया है. एक स्पोर्ट्स साइट से बात करते हुए कप्तान जो रूट ने कहा कि यदि इंग्लैंड मौजूदा सीरीज को ड्रा करने में सफल होता है, तो यह एक कप्तान के रूप में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी. बता दें कि चार मैचों की श्रृंखला वर्तमान में भारत 2-1 से आगे चल रही है.

मालूम हो कि भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अंतिम टेस्ट जीतने या ड्रा करने की आवश्यकता है. वही इस टेस्ट से पहले जो रूट ने कहा कि हाल के दिनों में घर पर भारत के रिकॉर्ड को देखते हैं तो यह अविश्वसनीय है. इसलिए, हमारे लिए एक ड्रा की गई सीरीज भी वास्तव में एक अच्छी उपलब्धि होगी. उन्होंने कहा कि सीरीज को 2-2 पर खत्म करना भी एक शानदार उपलब्धि होगी. यह हमारे खिलाड़ियों के इस समूह का एक शानदार प्रयास होगा.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को दो दिनों में ही हरा दिया था. भारत ने दो दिनों के भीतर इंग्लैंड को दस विकेट से हराने में कामयाब रहा था. हांलाकि इस मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों के बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और स्पिनरों की गेंदों के शिकार बने.

मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से 4 मार्च से खेले जाने वाला ये मुकाबला काफी अहम है. मेजबान टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाइ करने के लिए अंतिम टेस्ट जीतने या ड्रा करने की आवश्यकता है. वहीं, इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें