1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th live t20 aaj ka match ka score playing 11 ahmedabad narendra modi stadium latest news ind vs eng score update avd

IND vs ENG T20 Live Score Update : भारत ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 8 रन से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 8 रन से हराया
भारत ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 8 रन से हराया
pti photo

India vs england Live T20i Score | AAj ke match ka Score भारत ने चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड को 8 रन से हरा दिया और सीरीज को 2-2 से बराबर करने में सफलता हासिल की. भारत के 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 177 रन ही बना पायी. चौथे टी20 मैच से जुड़ी हर अपडेट आप यहां देखें।

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी ओवर का ऐसा था रोमांच

आखिरी ओवर में रोमांच अपने चरम पर था. आखिरी ओवर में इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 6 गेंदों में 23 रन चाहिए थे. स्ट्राइक पर जॉर्डन थे. अंतिम ओवर डालने के लिए ठाकुर आये. पहली गेंद पर जॉर्डन ने एक रन लिया और स्ट्राइक जोफ्रा ऑर्चर को दिया. दूसरी गेंद पर ऑर्चर ने चौका जड़ दिया. अब इंग्लैंड को जीत के लिए 4 गेंदों में 18 रन चाहिए थे. तीसरी गेंद पर ऑर्चर ने छक्का जड़ दिया और जीत के अंतर को और भी कम कर दिया. इंग्लैंड को 3 गेंदों में केवल 12 रन चाहिए थे. इसके बाद प्रेशर में ठाकुर ने लगातार दो वाइड गेंद फेंक डाला. इस तरह इग्लैंड को जीत के लिए 3 गेंदों में केवल 10 रन चाहिए थे. ठाकुर की चौथी गेंद पर ऑर्चर केवल एक रन ही बना पाये. अब इंग्लैंड को 2 गेंद पर 9 रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर ठाकुर ने जॉर्डन को पांड्या के हाथों कैच आउट कराया. अब इंग्लैंड को 1 गेंद में 9 रन चाहिए थे. आखिरी गेंद पर ऑर्चर पूरी तरह से चूक गये और इस तरह से भारत ने मैच 8 रनों से जीत लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत की ओर से शारदुल ठाकुर ने चटकाये सबसे अधिक विकेट

भारत की ओर से शारदुल ठाकुर ने सबसे अधिक विकेट चटकाये. उन्होंने 4 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट लिये. जबकि पांड्या और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिये. भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने इंग्लैंड को 8 रन से हराया

सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी और शारदुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चौथे टी20 मैच में 8 रन से हराकर सीरीज में जोरदार वापसी की है. भारत की जीत के साथ ही अब सीरीज 2-2 से बराबर हो गयी है. पांचवां और आखिरी मैच को रोमांच बढ़ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

शारदुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड को लगातार दो गेंद पर दो झटका

शारदुल ठाकुर ने लगातार दो गेंदों में इंग्लैंड को दो झटका दिया. पहली गेंद पर स्टोक्स को आउट किया, फिर अगली गेंद पर मॉर्गन को 4 रन पर आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड को 5वां झटका, बेन स्टोक्स 46 रन पर आउट

इंग्लैंड को 17वें ओवर की पहली गेंद पर 5वां झटका लगा. बेन स्टोक्स को शारदुल ठाकुर ने 46 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. स्टोक्स ने 23 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड को चौथा झटका, बेयरस्टो 25 रन पर आउट

इंग्लैंड को चौथा झटका लगा है. राहुल चाहर ने बेयरस्टो को 25 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. आउट होने से पहले बेयरस्टो ने 1 छक्का और 2 चौकों की मदद से 19 गेंदों में 25 रन बनाया. चाहर ने बेयरस्टो और स्टोक्स की खतरनाक होती साझेदारी को तोड़ने का काम किया. इस समय इंग्लैंड की टीम 15 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड को बड़ा झटका, पांड्या ने जेसन रॉय को 40 के स्कोर पर किया आउट

इंग्लैंड को 9वें ओवर में बड़ा झटका लगा है. हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के खतरा बन रहे जेसन रॉय को अपना शिकार बनाया. रॉय ने 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 27 गेंदों में 40 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड को दूसरा झटका, मलान आउट

इंग्लैंड की टीम को 9वें ओवर में दूसरा झटका लगा है. राहुल चाहर ने मलान को 14 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. मलान ने 17 गेंदों का सामना किया, जिसमें 1 छक्का जमाया. इंग्लैंड का स्कोर इस समय दो विकेट पर 66 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

जोफ्रा ऑर्चर ने चटकाये 4 विकेट

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर ने 4 विकेट चटकाये. 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 33 रन दिये और भारत के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा राशिद ने एक, वुड ने एक, स्टोक्स और कुरेन ने भी एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार, पंत और अय्यर को छोड़कर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने किया निराश

टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव, पंत और अय्यर की पारी को छोड़ दिया जाए तो बाकी के सभी बल्लेबाजों ने निराश किया. पंत ने 30 रन बनाये और अय्यर ने 18 गेंदों में 37 रन बनाये. इसके अलावा रोहित 12, राहुल 14, कोहली 1, पांड्या 11, ठाकुर 10, सुंदर 4 और भुवी ने 1 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार का अर्धशतक, भारत ने इंग्लैंड को दिया 186 रन का लक्ष्य

करो या मरो वाले मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 186 रन का लक्ष्य रखा है. सूर्यकुमार यादव ने भारत की ओर से सबसे अधिक 57 रन बनाये. निर्धारित 20 ओवर में भारत ने 8 विकेट खोकर 185 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को 7वां झटका, अय्यर 37 रन बनाकर आउट

भारत को आखिरी ओवर में 7वां झटका लगा. श्रेयस अय्यर 18 गेंदों में 1 छक्का और 5 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए. अय्यर को जोफ्रा ऑर्चर ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को 6ठा झटका, हार्दिक पांड्या 11 रन बनाकर आउट

भारत को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6ठा झटका लगा है. हार्दिक पांड्या 1 छक्के की मदद से 8 गेंदों में 11 रन बनाकर मार्क वुड के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को 5वां झटका, पंत 30 रन बनाकर आउट

भारत को पांचवां झटका लगा है. पंत 4 चौकों की मदद से 23 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गये. पंत को जोफ्रा ऑर्चर ने अपना शिकार बनाया. पंत के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या मैदान पर उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को चौथा झटका, सूर्यकुमार अर्धशतक बनाकर आउट

भारत को चौथा झटका लगा है. सूर्यकुमार यादव अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. उनका विकेट सैम कुरेन ने लिया. आउट होने से पहले सूर्यकुमार यादव ने 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से 31 गेंदों में 57 रन बनाये. सूर्यकुमार यादव को आउट करार देने में थर्ड अंपायर को भी काफी मेहनत करना पड़ा. दरअसल कुरेन की गेंद को सूर्यकुमार यादव ने उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन उसे मलान ने कैच कर लिया. लेकिन ऐसा लग रहा था कि गेंद मलान के हाथ से फिसलकर ग्राउंड को छू लिया. लेकिन काफी देर रीप्ले करके देखने के बाद थर्डअंपायर ने सूर्यकुमार को आउट करार दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार की तूफानी पारी, डेब्यू के दूसरे ही मैच में जमाया फिफ्टी

डेब्यू के दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने फिफ्टी बना लिया. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में ईशान किशन की जगह प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया. मौके को भूनाते हुए सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और डेब्यू के दूसरे ही मैच में अर्धशतक जमाया. इस समय टीम इंडिया का स्कोर 13 ओवर में 3 विकेट पर 103 रन है. क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और पंत जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को तीसरा झटका, कप्तान कोहली 1 रन पर आउट

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में टीम इंडिया इस समय काफी दबाव में है. 70 रन के स्कोर पर चोटी के तीन बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. केएल राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान विराट कोहली भी केवल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को दूसरा झटका, राहुल का प्लॉप शो जारी, 14 रन बनाकर आउट

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का खराब प्रदर्शन जारी है. चौथे टी20 में भी रन बनाने में कामयाब नहीं रहे और दो चौकों की मदद से 17 गेंदों में केवल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. उन्होंने स्टॉक्स की गेंद पर ऑर्चर को आसान कैच थमा दिया. भारत का स्कोर 8 ओवर में दो विकेअ पर 68 रन है. राहुल के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार की आतिशी पारी, मोदी स्टेडियम में चौकों-छक्कों की बरसात

सूर्यकुमार यादव इस समय आतिशी पारी खेल रहे हैं. उन्होंने आदिश राशिद के दूसरे ओवर की आखिरी दो गेंदों में एक छक्का और एक चौका जमाया. सूर्यकुमार इस समय 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 31 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत छक्के से की

दूसरा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने छक्का जड़कर अपने सफर की शुरुआत की. रोहित के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे सूर्यकुमार ने जोफ्रा की गेंद पर छक्का जमाया. उसके बाद मार्क वुड के अगले ओवर में एक चौका भी लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट

टीम इंडिया को चौथे ओवर में पहला झटका लगा है. सलमी बल्लेबाज रोहित शर्मा 1 छक्का और एक चौके की मदद से 12 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गये. रोहित को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल के बल्ले से निकला टूर्नामेंट का पहला चौका

लगातार तीन मैचों से असफल हो रहे केएल राहुल पर कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से भरोसा जताया और प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. कप्तान के विश्वास पर खरा उतरते हुए राहुल ने दूसरे ओवर में टूर्नामेंट में अपना पहला चौका लगाया. इस चौके से राहुल का आत्मविश्वास जरूर लौटा होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा ने पहली गेंद पर जमाया छक्का, भारत की शानदार शुरुआत

इंग्लैंड के खिलाफ टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. रोहित ने आदिल राशिद की पहली ही गेंद पर छक्का जमा दिया. उसके बाद तीसरी गेंद पर चौका जमाया. पहले ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 12 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

ईशान किशन चोटिल

ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. ईशान किशन ग्रोइन की चोट है और इसी कारण से उन्हें बाहर होना पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीम इंडिया में दो बड़ा बदलाव, चहल की जगह चाहर, ईशान की जगह सूर्यकुमार को मौका

टीम इंडिया में दो बदलाव किया गया है. युजवेंद्र चहल की जगह दीपक चाहर को और ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और राहुल चाहर.

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टॉ, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, क्रिस जोर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड.

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड ने टॉस जीता, भारत की पहले बल्लेबाजी, देखें प्लेइंग इलेवन

भारत के खिलाफ चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल तेवतिया को मिल सकता है डेब्यू का मौका

हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर के साथ टीम में एक अन्य आलराउंडर को जगह मिल सकती है और वह पदार्पण का इंतजार कर रहे राहुल तेवतिया और अक्षर पटेल में से कोई एक हो सकता है. ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या की वापसी प्रभावी रही है लेकिन वह अब तक कोई विकेट नहीं चटका पाए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले बल्लेबाजी कर हारी टीम इंडिया, ये भी हैं हार के लिए जिम्मेवार

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो दो मैच गंवाए हैं उसमें टीम को पावर प्ले में जूझना पड़ा जिसके कारण टीम के अंतिम स्कोर पर असर पड़ा. लोकेश राहुल की खराब फार्म का खामियाजा भी भारत को भुगतना पड़ रहा है लेकिन कोहली स्पष्ट कर चुके हैं कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज और रोहित शर्मा सलामी जोड़ी के रूप में उनकी प्राथमिकता हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टॉस पर कोहली की नजर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की नजर टॉस पर होगी. क्योंकि मौजूदा शृंखला में अब तक टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने आसान जीत दर्ज की हैं. हालांकि कोहली लगातार अच्छे प्रदर्शन की जरूरत पर जोर देते रहे हैं. उनका कहना है इस साल घरेलू सरजमीं पर होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए टीम लक्ष्य का पीछा करे या पहले बल्लेबाजी करे, उसे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला मुकाबला

टीम इंडिया के लिए आज करो या मरो वाला मुकाबला है. चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ पांच मैचों की शृंखला बराबर करने के इरादे से कोहली सेना मैदान पर उतरेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें