1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 2nd odi latest updates will virat kohli win the toss today cricket news in hindi rkt

India vs England: विराट आज बनेंगे टॉस के बॉस? लगातार चार मैचों में नहीं मिली है हार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट आज बनेंगे टॉस के बॉस?
विराट आज बनेंगे टॉस के बॉस?
Twitter

India vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच आज पुणे में दूसरा वनडे मुकाबला खेले जाने वाला है. पहले वनडे मुकाबले में टॉस हार के बाद भी कोहली सेना ने मैच को अपने नाम किया था. बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) को पिछले 6 मैचों में से 5 में टॉस में हार का सामना करना पड़ा. भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 मैचों में सिर्फ 1 बार टॉस जीतने वाले विराट कोहली ने वनडे सीरीज की भी शुरुआत टॉस हारकर ही की है. अब यह सवाल उठता है कि आज के मैच में कोहली का लक फेक्टर काम करना है या नहीं.

पिछले 6 मे से 1 ही टॉस जीत पाये हैं विराट 

बता दें कि अहमदाबाद में खेले गये पांचों टी20 मुकाबलों में टॉस की भूमिका अमह थी. शुरूआत के तीनों टी20 मुकाबलों में जिस टीम ने टॉस जीत उसने मैच में भी फतह हासिल किया था. इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों भारत के कप्तान विराट कोहली सिर्फ एक बार ही बार टॉस जीतने में कामयाब हुए थे. इसके बाद वनडे में भी उनका यह रिकॉर्ड कायम है. हर बार टेल बोलते हैं और उनके हाथ में सिर्फ पूंछ ही आती है. वहीं इंग्लैंड कप्तान इयान मॉर्गन टॉस के बॉस बन जाते हैं, लेकिन सीरीज हार जाते हैं.

पर टीम इंडिया ने ये साबित कर दिया कि टॉस जीतने से ज्यादा अच्छा खेलना मायने रखता है. विराट ने तीसरे टी20 में मिली हार के बाद कहा था कि जीत मैदान पर अच्छा खेलने से मिलेगी ना कि टॉस जीतने से. विराट कोहली पहले वनडे में भी टॉस हार गये थें पर टीम इंडिया ने अपने शानदार प्रदर्शन से जीत हासिल की. बता दें कि विराट कोहली का भले ही उनका लक टॉस में उनका साथ नहीं दे रहा है पर उनका शानदार फॉर्म टी20 के बाद वनडे में भी बरकरार है. विराट इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में सर्वाधिक 231 रन बनाए थें. वहीं पुणे में खेले गये पहले वनडे में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया था. भारत और इंग्लैंड के बीच आज पुणे में दूसरा वनडे मुकाबला तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें