1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 1st odi preview ind vs eng odi match recodsteam india virat kohli rohit sharma shikhar dhawan rkt

India vs England 1st ODI: इंग्लैंड के खिलाफ तीन हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगा भारत, धवन पर टिकी सभी की निगाहें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Vs England
India Vs England
Prabhat Khabar
  • तीन वनडे सीरीज का आज होगा आगाज

  • भारत ने टेस्ट और टी-20 सीरीज किया है अपने नाम

  • भारत और इंग्लैंड अब तक एक दूसरे के साथ खेल चुके हैं 100 वनडे मुकाबले

India vs England 1st ODI : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्‍ट और टी20 सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) आज से वनडे की चुनौती का सामना करने जा रही है. बता दें कि आज से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है. दोनों टीमें आज पुणे में सीरीज का पहली मुकाबला खेलने उतरेंगी. बता दें इंग्‍लैंड इस समय दुनिया की नंबर एक वनडे टीम है, जबकि भारत दूसरे नंबर पर है. इस मुकाबले को भारत अपने नाम करके इंग्लैंड के खिलाफ तीन हार का क्रम तोड़ना चाहेगा.

तीन हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगा भारत 

मालूम हो कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पिछला वनडे मुकाबला 2019 वर्ल्ड कप में खेला था जहां उसे 31 रनों से हार मिली थी. वहीं इससे पहले 2018 में जुलाई में खेले गये वनडे मुकाबलों में भारत को हार मिली थी. साल 2018 के 14 और 17 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ जीत 12 जुलाई 2018 को मिली थी. टीम इंडिया इस तीन हार के सिलसिले को आज तोड़ना चाहेगा.

भारत और इंग्लैंड ने खेले 100 वनडे मुकाबले 

बता दें कि दोनों के बीच अभी तक कुल 100 वनडे मैच खेले गए हैं और इसमें भारत की जीत का प्रतिशत 55.67 है, जबकि इंग्‍लैंड का 44.32 प्रतिशत है. 100 वनडे मैचों में जहां इंग्‍लैंड ने 42 मैच जीते, वहीं भारत ने 53 मैचों में जीत दर्ज की. वहीं आज भारत इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी, जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद भारत घरेलू मैदान में पहला वनडे खेलेगा. इसके पहले 19 जनवरी, 2020 को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम वनडे खेला था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज कैंसिल कर दी गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें