1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia test series rohit sharma rishabh pant shubman gill and navdeep saini break bio security protocol by eating food in restaurant bcci said media report is nonsense aml

रोहित, पंत, गिल, सैनी ने रेस्तरां में खाना खाकर तोड़ा प्रोटोकॉल! BCCI ने कहा- मीडिया रिपोर्ट बकवास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को लोगों को सलाह दी कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में समझदारी दिखाएं और सक्रिय रहें.
भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को लोगों को सलाह दी कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में समझदारी दिखाएं और सक्रिय रहें.
Twitter

India vs Australia Test Series मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई मीडिया (Australian Media) में एक फोटो तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें टीम इंडिया (Team India) के रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) को रेस्टोरेंट में खाता खाते दिखाया गया है. मीडिया ने दावा किया है कि इन चार खिलाड़ियों ने बाहर खाना खाकर बायो सिक्योरिटी का प्रोटोकॉल (Bio Security Protocol) तोड़ा है. इस पर अब बीसीसीआई (BCCI) का जवाब आ गया है. बीसीसीआई ने इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण प्रयास करार दिया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मेहमान टीम कोविड-19 नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है. अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘नहीं, जैविक रूप से सुरक्षित नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है. टीम से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है.

इन सब चीजों की शुरुआत उस समय हुई जब नवलदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शुभमन गिल की एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए तस्वीर और वीडियो ट्वीट किया. रेस्टारेंट में खिलाड़ियों के समीप बैठने का दावा करने वाले प्रशंसक ने बाद में भ्रम पैदा करने के लिए माफी मांगी. प्रशंसक ने दावा किया था कि खिलाड़ियों के खाने के बिल का भुगतान करने के बाद पंत ने उन्हें गले लगाया था.

नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को बाहर खाने की इजाजत है बशर्ते वे जरूरी एहतियात बरतें. अधिकारी ने कहा कि हम इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण कार्य ही कह सकते हैं और इसकी शुरुआत उनकी शर्मनाक हार के बाद हुई. भारत ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया जिससे एडीलेड में करारी हार के बाद भारत ने जोरदार वापसी की.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने रेस्टोरेंट में जाने को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियमों का उल्लंघन करार दिया था लेकिन उनकी खबर में बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या भारतीय टीम प्रबंधन से जुड़े किसी व्यक्ति का कोई बयान नहीं था. सिडनी में तीसरा टेस्ट सात जनवरी से शुरू होने वाला है. इसमें रोहित शर्मा के खेलने की प्रबल संभावना है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें