1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia star player hanuma vihari out of the fourth test due to hamstring injury who saved team india from defeat in the third test avd

India vs Australia : टीम इंडिया को हार से बचाने वाला स्टार खिलाड़ी चौथे टेस्ट से हुआ बाहर

By Agency
Updated Date
टीम इंडिया को हार से बचाने वाला स्टार खिलाड़ी चौथे टेस्ट से हुआ बाहर
टीम इंडिया को हार से बचाने वाला स्टार खिलाड़ी चौथे टेस्ट से हुआ बाहर
twitter

India vs Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला में भारत की फिटनेस समस्यायें बढ़ती ही जा रही है और सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) हैमस्ट्रिंग चोट (hamstring injury) के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे.

समझा जाता है कि मैच के बाद विहारी को स्कैन के लिये ले जाया गया. इसकी रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आने की उम्मीद है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने हालांकि बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे जो 15 जनवरी से शुरू हो रहा है.

आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर आर अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया. एक सूत्र ने कहा , स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उसे चार सप्ताह बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा. सिर्फ ब्रिसबेन टेस्ट ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू शृंखला से भी वह बाहर रह सकते हैं.

वैसे घरेलू शृंखला में भारतीय टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज को लेकर उतरना पसंद करती है लिहाजा विहारी के अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना कम ही थी. उनकी जरूरत इंग्लैंड दौरे पर पड़ेगी जहां अंतिम ग्यारह में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत होगी.

विहारी के विकल्प के तौर पर रिधिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है. पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी. समझा जाता है कि बल्लेबाजी जारी रखने के लिये विहारी और पंत दोनों को दर्दनिवारक दवायें दी गई थी. वहीं ब्रिसबेन में रविंद्र जडेजा की जगह शारदुल ठाकुर ले सकते हैं. जडेजा भी चोटिल हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें