1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia fourth test match latest news team india may face playing xi problem before brisbane test rkt

India vs Australia: चौथे टेस्ट से पहले बड़ी मुश्किल में टीम इंडिया, 'प्लेइंग इलेवन' जुटाने की समस्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Australia vs India
Australia vs India
twitter

India vs Australia : चोटों से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गये. इतना ही नहीं, ब्रिसबेन में अंतिम एकादश में हनुमा विहारी के विकल्प माने जा रहे मयंक अग्रवाल को भी नेट पर बल्लेबाजी करते हुए हाथ में चोट लगी और उन्हें हेयरलाइन फ्रैक्चर हो सकता है. स्थिति और बदतर हो गयी, जब सिडनी टेस्ट के अंतिम दिन साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी के बाद फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की पीठ की जकड़न की समस्या बढ़ गयी, जिससे टीम इंडिया के पास अधिक विकल्प नहीं बचे हैं.

ईशांत शर्मा

इस सीनियर तेज गेंदबाज को सितंबर में आइपीएल के पहले ही मैच में बाजू में चोट लगी. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में जगह नहीं बना सके. हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी घरेलू टूर्नामेंट के लिये उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में चयन तय.

भुवनेश्वर कुमार

सीमित ओवरों के विशेषज्ञ और टेस्ट टीम के रिजर्व तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को आइपीएल मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लगी. रिहैबिलिटेशन के कारण आॅस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रहे. मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिये वापसी की. इंग्लैंड के खिलाफ चयन तय.

रिषभ पंत

सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद बायीं कोहनी पर लगी. चोट के कारण वह दूसरी पारी में विकेटकीपिंग नहीं कर सके. उनकी जगह साहा ने विकेटकीपिंग की. फ्रैक्चर नहीं हुआ और दर्दनिवारक दवायें लेकर खेले. ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट खेलेंगे.

हनुमा विहारी

सिडनी टेस्ट के नायक विहारी को हैमस्ट्रिंग में ग्रेड टू चोट. वह चौथा टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सकेंगे. सिडनी में हैमस्ट्रिंग में चोट के बावजूद वह एक छोर संभाले रहे और अश्विन के साथ खेलते हुए मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई.

मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया के एडीलेड टेस्ट में पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद को खेलने के प्रयास में मोहम्मद शमी के बाजू में चोट लगने से फ्रैक्चर. इसके बाद वह बाकी तीनों टेस्ट से बाहर हो गये और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट खेलना भी तय नहीं.

केएल राहुल

सीमित ओवरों के चरण में अच्छे प्रदर्शन के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की कलाई पर लगी चोट. इसके बाद बाकी के टेस्ट मैचों से वह बाहर हो गये. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले फिट होने की कवायद में भारत लौटे.

बुमराह

बीसीसीआइ सूत्रों ने बताया कि स्कैन रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह एब्डोमिनल स्ट्रेन से जूझ रहे हैं. भारतीय टीम नहीं चाहती कि उनकी चोट कोई गंभीर रूप ले. बुमराह की जगह नटराजन टीम में शामिल किये जा सकते हैं.

रविन्द्र जडेजा

भारत के शीर्ष हरफनमौला को सिडनी टेस्ट में मिचेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद का सामना करते हुए बायें अंगूठे में चोट लगी. स्कैन से पता चला कि अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया है. कुछ महीने बाहर रहेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें