1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia brisbane 4th test indian fast bowler mohammed siraj and sundar abuses repeatedly by australian audience rjh

India vs Australia , 4th Test : आस्ट्रेलिया के दर्शकों ने ग्राउंड पर सिराज और सुंदर को दी गालियां कही ये बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के खिलाड़ी सिराज के साथ कंगारुओं ने की 'गंदी बात'
टीम इंडिया के खिलाड़ी सिराज के साथ कंगारुओं ने की 'गंदी बात'
twitter

India tour of Australia, 2020-21 : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में एक बार फिर आस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों को अपशब्द (racist comment) कहा और उनका अपमान किया. मैच के दौरान बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और वाशिंगटन सुंदर (washington sundar) को अपशब्द कहे.

गौरतलब है कि आज से ब्रिसबेन में सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच शुरू हुआ है. इस मैच के दौरान बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को दर्शकों ने काफी अपशब्द कहा, यह जानकारी आस्ट्रेलियाई मीडिया The Sydney Morning Herald के हवाले से आ रही है.

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के शुरूआती दिन दर्शकों के एक समूह ने निशाना बनाया और उन्हें अपशब्द कहे. अखबार की रिपोर्ट के अनुसार एक दर्शक ने कहा कि गाबा में दर्शकों के एक वर्ग ने सिराज को निशाना बनाया. अखबार में एक दर्शक के हवाले से लिखा गया है कि कुछ लड़के वाशिंगटन और सिराज को कीड़े बुला रहे थे. अखबार के अनुसार, भीड़ में से एक लड़के ने चिल्लाते हुए कहा -सिराज, ‘गिव अस ए वेव', ‘गिव अस ए वेव', ‘गिव अस ए वेव'. सिराज तुम कीड़े (यू ब्लडी ग्रब). (Siraj, you bloody grub.)

गौरतलब है कि तीसरे टेस्ट के दौरान सिडनी ग्राउंड में भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने का मामला सामने आया था. उस टेस्ट में भी मोहम्मद सिराज को दर्शकों ने काफी अपशब्द कहा और उन्हें ब्राउन डॉग और बिग मंकी कहा था. बुमराह को भी अपशब्द झेलना पड़ा था जिसकी वजह से मैच कुछ देर के लिए रोका भी गया था.

इस नस्लभेदी टिप्पणी की भारत सहित अन्य देशों के खिलाड़ियों ने भी आलोचना की थी और कहा था कि इस तरह की गाली-गलौज कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

जिसके बाद आईसीसी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से सवाल पूछे थे और उनसे इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी. इस रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें