1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 4th test match team india ready to play fourth test in brisbane only 50 per cent audience are allowed to enter the stadium aml

IND vs AUS 4th Test: चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेलने पर टीम इंडिया राजी, 50% दर्शकों को ही मिलेगा प्रवेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs AUS Test Series
IND vs AUS Test Series
PTI

India vs Australia 4th Test Match सिडनी : ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन (Brisbane Test) में खेलने के लिए टीम इंडिया (Team India) राजी हो गयी है. बीसीसीआई (BCCI) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से ब्रिसबेन में कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर लागू सख्त प्रोटोकॉल को थोड़ा कम करने के लिए लिखा था. इसके बाद ब्रिसबेन में दर्शकों की क्षमता से आधे दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है. अब भारतीय टीम मंगलवार को ब्रिसबेन के लिए रवाना होगी. 15 जनवरी से वहां चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जायेगा.

आज ही भारत ने तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन मैच ड्रा करवा दिया. हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर दीवार की तरह जम गये. इससे टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के अरमानों पर पानी फेरते हुए मैच का ड्रा करा दिया. बीसीसीआई ने सीए को ब्रिसबेन में कड़े पृथकवास नियमों से राहत देने के संदर्भ में लिखा था क्योंकि इसके कारण भारतीय टीम को होटल में ही रहना पड़ता जिसे लेकर खिलाड़ियों को आपत्ति थी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने बयान में कहा कि मैं सहयोग और योजना के अनुसार चौथे टेस्ट के आयोजन के लिए सीए तथा बीसीसीआई के साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि लेकिन अधिक महत्वपूर्ण उस योजना पर चलना है जिसमें खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और समुदाय की सुरक्षा और बेहतरी शीर्ष प्राथमिकता है.

पिछले एक हफ्ते में बीसीसीआई के सूत्रों ने पीटीआई को पुष्टि की थी कि उन्होंने कभी आयोजन स्थल में बदलाव की मांग नहीं की, लेकिन यह जरूर कहा था कि लगातार दो कड़े पृथकवास खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए आदर्श नहीं हैं. खिलाड़ियों के लिए अब इंडियन प्रीमियर लीग की तरह के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की उम्मीद है जहां वे होटल के अंदर एक दूसरे से मिल सकते हैं.

यह समस्या उस समय खड़ी हुई जब क्वीन्सलैंड ने सिडनी में कोविड-19 संक्रमण के नये मामलों को देखते हुए न्यू साउथ वेल्स से आने वाले लोगों के लिए अपनी सीमा बंद कर दी. भारतीय खिलाड़ियों को इससे छूट दी गई थी लेकिन उन्हें कड़े पृथकवास नियमों का सामना करना था. मैच को लेकर अनिश्चितता उस समय बढ़ गयी जब शहर में ब्रिटेन से आये कोरोना के नये स्ट्रेन का मामला मिला और पिछले हफ्ते तीन दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा की गयी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें