1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england spinner ravichandran ashwin play first class cricket for surrey five test series against england avd

इंग्लैंड दौरे पर गये स्पिनर आर अश्विन अब इस टीम के लिए करेंगे गेंदबाजी, क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड दौरे पर गये स्पिनर आर अश्विन अब इस टीम के लिए करेंगे गेंदबाजी
इंग्लैंड दौरे पर गये स्पिनर आर अश्विन अब इस टीम के लिए करेंगे गेंदबाजी
instagram

India tour of England 2021 : टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन इस समय इंग्लैंड दौर पर हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है. लेकिन खबर है अश्विन दौरे के बीच में टीम इंडिया को छोड़कर एक अन्य टीम के लिए भी खेलने की तैयारी कर रहे हैं.

दरअसल स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट शृंखला से पहले सरे की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट (first class cricket) खेल सकते हैं.

अश्विन को कार्य वीजा का है इंतजार

सरे से खेलने के लिए आर अश्विन को कार्य वीजा का इंतजार है. अगर उन्हें वीजा मिल जाता है, तो वह 11 जुलाई से शरू होने वाले सरे के काउंटी मुकाबले में उतर सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय छुट्टी मना रहे हैं और इंग्लैंड में जमकर मस्ती कर रहे हैं. खिलाड़ियों की तसवीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं.

इन टीमों के लिए भी खेल चुके हैं अश्विन

आर अश्विन पहली बार इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे, बल्कि इससे पहले भी वो नॉटिंघमशर और वॉरसेस्टरशर की ओर से खेल चुके हैं.

काउंटी खेलने का अश्विन को मिलेगा फायदा

अश्विन को अगर समरसेट के खिलाफ द ओवल में होने वाले सरे के मुकाबले के लिए कार्य वीजा मिल जाता है जो उन्हें चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट की शृंखला से पहले मैच अभ्यास का बेशकीमती मौका मिल जाएगा.

द ओवल भारत और इंग्लैंड टेस्ट शृंखला के चौथे मैच की मेजबानी करेगा. ‘ESPNcricinfo के अनुसार अश्विन और सरे को भरोसा है कि 11 जुलाई से शुरू हो रहे मैच से पहले औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि टीम ने खिताबी मुकाबले से पहले प्रथम श्रेणी मैच की मांग की थी, लेकिन उन्हें नहीं पता कि किस कारण से ऐसा नहीं हुआ.

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला से पहले अभ्यास मैच खेलने की उम्मीद है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही कह चुका है कि उसकी योजना टेस्ट शृंखला से पहले भारत के लिए काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के आयोजन की है. भारतीय खिलाड़ी अभी 20 दिन के विश्राम पर हैं और 14 जुलाई को दोबारा एकत्रित होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें