1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england 2021 indian cricketers family has not yet received permission from the ecb to visit england wtc final ind vs eng rkt

India Tour of England: इंग्लैंड दौरे से पहले धर्मसंकट में फंसे टीम इंडिया के खिलाड़ी, UK से इस बात पर अभी नहीं मिली है हरी झंडी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
FILE PHOTO

India Tour of England : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को ब्रिटेन में कम से कम 12 दिन प्रैक्टिस करने समय मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआइ ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) से सिर्फ तीन दिन ही शख्त कोरेंटिन करने का आग्रह किया था, जिसे बोर्ड ने मान लिया है. इसीबी के इस फैसले से भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तैयारी करने का अच्छा समय मिल जायेगा.

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर दो जून को रवाना होना है. उससे पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मुंबई में बने बायोबबल में कोरेंटिन है. यहां दो हफ्ते तक कोरेंटिन रहने के बाद उन्हें साउथैम्प्टन के लिए उड़ान भरनी है. साउथैम्प्टन पहुंचने पर उन्हें पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक 10 दिन के लिए और कोरेंटिन रहना था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

साउथैम्प्टन पहुंचकर टीम इंडिया को सिर्फ 3 दिनों के लिये यानी कोरेंटिन रहना होगा. चौथे दिन से वो मैदान पर उतरकर प्रैक्टिस को अंजाम दे सकेंगे.इंग्लैंड दौरे पर 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जो कि 4 अगस्त से शुरू होगी. उधर, न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है.

धर्मसंकट में फंसे टीम इंडिया के खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेटरों को थोड़ी राहत मिल गयी है, लेकिन इसीबी ने उनके परिवार वालों को अभी तक इंग्लैंड लाने की अनुमति नहीं दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लंबे टूर की वजह से विराट एंड कंपनी को परिवार वालों को भी साथ ले जाने की इजाजत दी थी. बोर्ड इसको लेकर अब भी इसीबी को मनाने में लगा है. उम्मीद है कि कोरोना के कुछ मामले कम होने के बाद राहत मिलेगी. खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिवार वाले भी 19 मई से मुंबई में बायो-बबल में कोरेंटिन हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य भी उनके साथ कोरेंटिन हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें