1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of australia latest news australia coach justin langer blames ipl for indian players growing injury list brisbane test rkt

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने IPL पर फोड़ा भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने का ठीकरा, दिया ऐसा बयान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Ind vs Aus 4th Test Match
Ind vs Aus 4th Test Match
twitter

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गवास्कर ट्राफी जारी है. वहीं चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है और चोटिल खिलाड़ियों का लिस्ट बढ़ती जा रही है. टीम इंडिया के मुख्य पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) समेत कई खिलाड़ी इंजर्ड हो गये हैं. वहीं इन चोटों पर ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर का बड़ा बयान आया है.

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर को इंडियन प्रीमियर लीग पसंद है, लेकिन उन्होंने पिछले सत्र की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है. कोरोना महामारी के कारण आइपीएल सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया. आम तौर पर यह अप्रैल-मई में भारत में होता है. आइपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है.

लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है. मुझे लगता है कि आइपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी. खास तौर पर इतनी बड़ी सीरीजला से पहले तो कतई नहीं. भारत के प्रमुख खिलाड़ी मोहम्मद शमी, केएल राहुल और उमेश यादव तो चोटों के कारण सीरीज से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का भी जुड़ गया है. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके.

हालांकि लैंगर ने आइपीएल की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे आइपीएल पसंद है. यह उसी तरह है, जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था. काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आइपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है. उन्होंने कहा कि लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी. दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं, जो लीग का असर भी हो सकता है. मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जायेगी. यह पूछने पर कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा, निश्चित तौर पर काफी असर होगा.लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें