21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIndia Squad For Afghanistan T20Is: बीसीसीआई आज कर सकता है टीम का ऐलान, रोहित, कोहली की वापसी तय

India Squad For Afghanistan T20Is: बीसीसीआई आज कर सकता है टीम का ऐलान, रोहित, कोहली की वापसी तय

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा. इसके लिए बीसीसीआई आज टीम की घोषणा कर सकती है. विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी तय मानी जा रही है. वहीं, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के कारण चूक सकते हैं.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज जल्दी खत्म होने के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम चुनने के लिए कुछ और समय मिल गया है. अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 11 जनवरी से शुरू होने वाली है. ऐसी रिपोर्ट आ रही है कि चयन समिति शुक्रवार को टीम का ऐलान करने वाली है. टीम में अनुभवी विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या चोटिल होने के कारण बाहर हो सकते हैं. कुल मिलाकर इस बार सीनियर टीम टी20 मुकाबले में देखने को मिल सकती है.

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी टीम इंडिया

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पिछले एक साल से अधिक समय से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध बताया है. वनडे वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भी दोनों गायब थे. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली और रोहित दोनों अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के कारण सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के लिए तैयार हैं.

Also Read: विराट कोहली ने केशव महाराज को गिफ्ट की ऑटोग्राफ वाली जर्सी, क्रिकेटर ने कही यह बात

एक साल से अधिक समय से टी20 आई में नहीं खेले हैं विराट-कोहली

विराट और रोहित ने आखिरी बार 2022 टी20 विश्व कप में टी20 आई खेला था. उनकी अनुपस्थिति से चयन समिति को यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और इशान किशन जैसी युवा खिलाड़ियों को टीम में चुनना पड़ा. लेकिन टीम प्रबंधन चाहता है कि जितने भी सीनियर खिलाड़ी हैं, वह टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हों. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को केवल अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है.

सूर्यकुमार और हार्दिक हैं चोटिल

हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी चोटिल है. हार्दिक को वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ चोट का सामना करना पड़ा था, जबकि सूर्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल हुए थे. अगले महीने तक उनके वापस एक्शन में आने की उम्मीद नहीं है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों के लिए भी टीम का चयन करेगी.

Also Read: रोहित शर्मा ने केपटाउन पिच को लेकर आईसीसी मैच रेफरी पर साधा निशाना, कह दी बड़ी बात

जसप्रीत बुमराह और सिराज को दिया जा सकता है आराम

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को अफगानिस्ता सीरीज से आराम दिया जा सकता है. मोहम्मद शमी भी चोट के कारण मैदान से बाहर हैं. ऐसे में युवा गेंदबाजों को एक बार फिर मौका मिल सकता है. प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार पर प्रबंधन एक बार फिर भरोसा कर सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें