1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india new zealand second t20 spectators got permission at full capacity at jsca stadium in ranchi remove restrictions avd

IND vs NZ T20 : रांची में खचाखच भरे स्टेडियम में होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच, एंट्री के लिए करना होगा ये काम

spectators got permission at full capacity at JSCA Stadium in Ranchi झारखंड सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए पहले 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही दर्शकों का स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी थी, लेकिन मुकाबले के तीन दिन पहले फैन्स को बड़ी राहत देते हुए पाबंदी हटा ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खचाखच भरे स्टेडियम में होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच
खचाखच भरे स्टेडियम में होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच
twitter

India vs New Zealand 2nd T20I रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टी20 मैच को लेकर बड़ी खबर है. 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दे दी गयी है. यानि 19 नवंबर को होने वाले रोमांचक मैच में पूरे 50 हजार दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

झारखंड सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए पहले 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही दर्शकों का स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी थी, लेकिन मुकाबले के तीन दिन पहले फैन्स को बड़ी राहत देते हुए पाबंदी हटा ली है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने इससे संबंधित आदेश जारी भी कर दिया है. सरकार की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में स्टेडियम की पूरी क्षमता के बराबर दर्शकों को प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाती है.

स्टेडियम में प्रवेश के लिए दर्शकों को करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

भले ही मैच के दिन 100 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिल गयी है, लेकिन दर्शकों को एंट्री के समय और पूरे मैच के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा.

एंट्री के समय दर्शकों को वैक्सीन के दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा. जिसने वैक्सीन नहीं लिया है, उन्हें तत्काल का आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट देखाना होगा. इसके अलावा सभी दर्शकों को एंट्री के लेकर पूरे मैच तक मास्क पहने रहना होगा. सभी का मास्क पहनना सुनिश्चित करने के लिए झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन वोलेंटियर नियुक्त करेगा.

एंट्री के समय दर्शकों के हाथ को कराया जाएगा सैनेटाइज

स्टेडियम में प्रवेश के पहले सभी के हाथों को अच्छी तरह सैनेटाइज कराया जायेगा. साथ ही मैच के एक दिन पहले पूरे स्टेडियम को सैनेटाइज कराया जाएगा. खास तौर पर कुर्सियों और रेलिंग को.

मैच के दौरान स्टेडियम में ले सकेंगे खाने-पीने का आनंद

भारत-न्यूजीलैंड मैच का आनंद स्टेडियम में खाने-पीने के साथ दर्शक ले पायेंगे. स्टेडियम में खाने-पीने को लेकर जारी पाबंदी को भी हटा लिया गया है. इससे पहले कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर खाने-पीने पर पूरी तरह से पाबंदी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें