31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा के डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने पर खुश थे मेंटोर युवराज सिंह

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों पर 100 रन की तूफानी पारी खेलकर जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत को 100 रनों से जीत दिलाई. उनके गुरु युवराज सिंह ने शर्मा के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह कई और सफलताओं की शुरुआत है.

IND vs ZIM:अभिषेक शर्मा ने 7 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 47 गेंदों पर 100 रन बनाए. भारत ने यह मैच 100 रनों से जीता. यह शर्मा का दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच था. उनका डेब्यू, जो पहले टी20I में हुआ, वह शानदार नहीं था. वह शून्य पर आउट हो गए थे. भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने जहां रोष व्यक्त किया, वहीं एक व्यक्ति खुश था कि अभिषेक शून्य पर आउट हो गए. वह कोई और नहीं, अभिषेक के मेंटोर युवराज सिंह थे.

IND vs ZIM: गुरु को वीडियो कॉल किया

अभिषेक के युवा करियर में युवी ने अहम भूमिका निभाई है और मुश्किल समय में भी उनका साथ दिया है. अभिषेक को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के तुरंत बाद, उन्होंने अपने गुरु को वीडियो कॉल किया. भारत के लेजेंड बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने शर्मा से कहा, “बहुत गर्व है! बहुत बढ़िया, बहुत गर्व है. आप इसके हकदार हैं. आगे और भी बहुत कुछ होगा. यह तो बस शुरुआत है.”

अभिषेक शर्मा के शून्य पर आउट होने से युवराज सिंह खुश

“मैंने कल भी उनसे बात की थी. मुझे नहीं पता क्यों, लेकिन जब मैं 0 पर आउट हुआ तो वह बहुत खुश थे. उन्होंने कहा, ‘यह एक अच्छी शुरुआत है’, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें भी बहुत गर्व महसूस हो रहा होगा, मेरे परिवार की तरह. यह सब उनकी वजह से है. उन्होंने सालों तक मेरे लिए कड़ी मेहनत की है. वह हर चीज पर वाकई कड़ी मेहनत कर रहे हैं; मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सिर्फ क्रिकेट पर है. मैदान के बाहर भी.”

अभिषेक का मानना ​​है कि युवराज को भी अपने परिवार की तरह उन पर गर्व होना चाहिए. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय युवराज की पिछले कई सालों की मेहनत को दिया, जो उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह की है.

Image 105
Abhishek sharma doing video-call to yuvraj singh

Also read:Prize Money Distribution: खिलाड़ियों में इस तरह बंटेगी 125 करोड़ की…

अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जमकर धमाल मचाया

पहले टी20 मैच में असफल होने के 24 घंटे से भी कम समय बाद अभिषेक ने फिर से वापसी की और अगले मैच में धमाल मचा दिया. उन्होंने 8 छक्के और 7 चौके लगाए, जिसकी शुरुआत उन्होंने दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर की. 7वें ओवर में उनका कैच छूट गया और 12वें ओवर में डीआरएस के जरिए उन्हें बचा लिया गया. उन्होंने नए जीवन का पूरा फायदा उठाया और गेंदबाजों की धुनाई की.

इस प्रदर्शन ने भारतीय प्रशंसकों को उनके आईपीएल के कारनामों की याद दिला दी. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए टूर्नामेंट में 16 मैचों में 484 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 204.21 रहा. कप्तान शुभमन गिल ने शर्मा को अपने ओपनिंग पार्टनर के रूप में रुतुराज गायकवाड़ की जगह चुना. आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी करने वाले गायकवाड़ अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते हैं. बतौर ओपनर उन्होंने 14 मैचों में 141.16 के स्ट्राइक रेट से 583 रन बनाए. दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 47 गेंदों पर 77* रन बनाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें