1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa team india saved the shame rishabh pant and company returned to the series by winning the third t20 aml

IND vs SA: टीम इंडिया ने बचायी लाज, तीसरा टी-20 जीतकर ऋषभ पंत एंड कंपनी ने की सीरीज में वापसी

भारत ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराकर सीरीज में वापसी की है. विशाखापत्तनम में टीम इंडिया अपने पूरे फॉर्म में थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक से भारत ने 179 रन बनाये. जवाब में दक्षिण अफ्रीका 131 पर ऑलआउट हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत के बाद टीम इंडिया
जीत के बाद टीम इंडिया
PTI

भारत ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में वापसी कर ली है. सलामी बल्लेबाजी ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन का स्कोर पोस्ट किया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 20वें ओवर की पहली गेंद पर 131 पर सिमट गयी. भारत के पास सीरीज जीतने का अब भी मौका है.

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जड़ा अर्धशतक

रुतुराज गायकवाड़ (57) और ईशान किशन (54) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन पर आउट हो गयी. युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर तीन और हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट झटके. कप्तान ऋषभ पंत ने स्पिनरों को जल्दी गेंद सौंप दी और अक्षर पटेल ने चौथे ओवर में टेम्बा बावुमा (आठ) को आवेश खान के हाथों लपकवाकर भारत को पहली सफलता दिलायी.

भारतीय गेंदबाजों ने उठाया अतिरिक्त उछाल का फायदा

विकेट से मिल रहे अतिरिक्त उछाल का फायदा उठाकर चहल ने रासी वान डेर डुसेन (एक), ड्वेन प्रिटोरियस (20) और हेनरिच क्लासेन (29) को आउट किया. हर्षल ने रीजा हेंडरिक्स (23) और डेविड मिलर (3) के बाद कैगिसो रबाडा (नौ) और तबरेज शम्सी (0) को पवेलियन भेजा. इससे पहले पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे रुतुराज गायकवाड़ ने 35 गेंद में 57 रन बनाये जबकि किशन ने 35 गेंद में 54 रन की पारी खेली.

ईशान किशन ने जड़ा दूसरा अर्धशतक

पांच मैचों की श्रृंखला में ईशान किशन का यह दूसरा अर्धशतक है. दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि दूसरे हाफ में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 200 रन तक नहीं पहुंचने दिया. भारतीय टीम ने 13वें से 17वें ओवर के बीच में दो विकेट गंवाये और 20 रन ही बन सकी. हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवरों में 21 गेंद में 31 रन बनाकर टीम को 180 के करीब पहुंचाया. गायकवाड़ ने आक्रामक शुरुआत करते हुए पांचवें ओवर में एनरिच नॉर्किया को लगातार पांच चौके लगाये. उन्होंने ड्वेन प्रिटोरियस को डीप बैकवर्ड स्कवेयर लेग में छक्का जड़ा.

पावर प्ले में भारत ने बनाये 57 रन 

भारत ने पावरप्ले के छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाये. किशन ने नौवें ओवर में तबरेज शम्सी को छक्का और चौका जड़कर 13 रन बनाये. गायकवाड़ ने अपना अर्धशतक 30 गेंदों में पूरा किया और केशव महाराज का स्वागत चौके से किया. महाराज ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया. किशन ने महाराज को दो चौके और एक छक्का जड़कर 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें