1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa t20 south africa star spinner told why it is difficult to bowl to dinesh karthik aml

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर ने बताया, आखिर दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी करना क्यों है मुश्किल

दिनेश कार्तिक ने राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार 55 रनों की पारी खेलकर सभी को चौंका दिया. उन्होंने मैदान के सभी क्षेत्र में शॉट खेले. दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज ने बताया कि कार्तिक को गेंदबाजी करना मुश्किल है, क्योंकि वे ऐसी जगहों पर रन लेते हैं, जहां आम तौर पर कोई नहीं लेता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते दिनेश कार्तिक
बल्लेबाजी करते दिनेश कार्तिक
PTI

भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर इस बात की झलक दी कि वह तीन साल के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस क्यों आए हैं. केवल 27 गेंदों में, 37 वर्षीय ने राजकोट में चौथे टी-20 आई मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 55 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी के दम पर भारत ने स्लॉग ओवरों में 73 रन बनाकर आठ विकेट पर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया.

केशव महाराज ने कही यह बात

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज केशव महाराज ने दिनेश कार्तिक की धमाकेदार पारी से प्रभावित होकर बताया कि क्यों कार्तिक श्रृंखला में गेंदबाजी करने के लिए सबसे कठिन बल्लेबाज रहे हैं. शुक्रवार को राजकोट में स्लॉग ओवरों में कार्तिक ने पारी के 17वें ओवर में महाराज को चार गेंदों में तीन चौके मारे. महाराज ने बाद में उन्हें खेल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक कहा.

केशव महाराज के ओवर में कार्तिक ने जड़ा तीन लगातार चौका

महाराज ने कहा कि वह (कार्तिक) जिस भूमिका को निभा रहे हैं, वह गंभीर रूप में है. वह निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक है. वह अपरंपरागत क्षेत्रों में शॉट खेलकर रन बटोरते हैं. इस वजह से उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है. हमने देखा कि वह आईपीएल में प्रमुख प्रदर्शन करने वाले में से एक क्यों थे. उन्होंने आज अपनी क्लास दिखायी और असाधारण रूप से अच्छा खेला.

फाइनल मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद

महाराज ने आगे कहा कि पहले दो में हमारे पास थोड़ी गति थी और अगले दो में भारत को मौका मिला. यह बैंगलोर वाले मैच को और अधिक रोमांचक बनाता है. भीड़ अब तक अद्भुत रही है, यह उत्साह में इजाफा करेगी. उन्होंने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के साथ यह सीरीज हमें काफी प्रेरणा देगा. अब तक ऐसी स्थिति में आ गये हैं कि हमें जीतने के लिए काफी परिश्रम करना होगा.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया

कार्तिक की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने चौथे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया. आवेश खान खेल की दूसरी पारी में 18 रन देकर 4 विकेट लेकर भारत के लिए स्टार गेंदबाज थे. दिनेश कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जरूरी मैच में जीत के साथ, भारत ने अब एक निर्णायक मैच के लिए मजबूर कर दिया है जो रविवार को बेंगलुरु में खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें