1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa t20 india upper hand in the last t20i rishabh pant would like to win series on the strength of fast bowlers aml

IND vs SA T20: आखिरी मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी, तेज गेंदबाजों के दम पर सीरीज जीतना चाहेंगे ऋषभ पंत

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले दो मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर साबित कर दिया है कि टीम में अब भी दम है. रविवार को सीरीज का आखिरी मैच खेला जायेगा. इस मैच में ऋषभ पंत गेंदबाजों से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे. भारतीय बल्लेबाजों को भी अपनी पूरी तकनीक का प्रयोग करना होगा.

By Agency
Updated Date
Team India
Team India
Twitter

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को टी-20 सीरीज के पांचवें और निर्णायक मैच में रविवार को भारत की युवा टीम अपना दम दिखाने के लिए तैयार है. कप्तान ऋषभ पंत को एक बार फिर अपने गेंदबाजों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. एक बेहतरीन टीम के रूप में भारत ने शुक्रवार को चौथा टी-20 मुकाबला 82 रनों से जीता था. भारत ने आठ दिन के भीतर चार मैच खेले हैं और राहुल द्रविड़ की रणनीति के मुताबिक टीम में बदलाव नहीं किया गया है.

दो मैच हारने के बाद भारत ने की जबरदस्त वापसी

पहले दो मुकाबले हारने के बाद भारत ने तीसरा मैच 48 रन से और चौथा 82 रन से जीता. दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में जीत के सूत्रधार की भूमिका निभायी, जबकि हर्षल पटेल और आवेश खान ने भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया. युजवेंद्र चहल अपने आईपीएल के घरेलू मैदान पर इस निर्णायक मैच में कुछ खास जरूर करना चाहेंगे. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर जब दोनों टीमें उतरेंगी तो भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार होगी.

टेम्बा बावुमा चोटिल

टेम्बा बावुमा अगर चोट से उबर नहीं पाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका को उनकी कमी खलेगी. पिछले दो मैचों में असमान उछाल वाली पिचों पर उनकी बल्लेबाजी भी कमजोर दिखी है जिससे भारतीय आक्रामक काफी धारदार नजर आने लगा है. इस सीरीज में भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी है लेकिन दो मैचों में हारने के बाद वापसी के लिए वह बधाई की पात्र है. पंत कप्तानी में कोई कमाल नहीं कर सके और उनकी बल्लेबाजी भी प्रभावित हो गयी.

राहुल द्रविड़ कर सकते हैं प्लेइंग इलेवन में बदलाव

राहुल द्रविड़ इस निर्णायक मुकाबले में शीर्ष तीन में बदलाव की संभावना पर विचार कर सकते हैं. रुतुराज गायकवाड़ मौजूदा तकनीक के साथ बेहतर पिचों पर अच्छे आक्रमण के सामने कमजोर साबित हुए हैं. ईशान किशन के पास सीमित शॉट्स हैं. उछाल उन्हें परेशान करती है. गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार को नयी गेंद से स्विंग मिल रही है. आवेश खान अच्छे बाउंसर डाल रहे हैं. स्पिनरों का प्रदर्शन इस श्रृंखला में अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. अक्षर पटेल विविधता नहीं ला सके हैं और चहल भी लगातार अच्छा नहीं खेल सके.

टीमें

भारत : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रूतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

दक्षिण अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पोर्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वान डेर डुसेन और मार्को यानसेन.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें