1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa rahul dravid praised dinesh karthik fiercely said many options have been opened before t20 world cup aml

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने की दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ, कहा- विश्व कप से पहले कई विकल्प खोल दिये

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में लंबे समय बाद दिनेश कार्तिक को मौका मिला. उन्होंने चौथे मुकाबल में 27 गेंद पर 55 रन बनाकर खुद को साबित किया. टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने कार्तिक की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि कार्तिक ने कई विकल्प खोल दिये.

By Agency
Updated Date
Dinesh Karthik
Dinesh Karthik
Twitter

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवरों की अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले कई विकल्प मुहैया करा दिये हैं. द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के आखिर तक विश्व कप के लिए मुख्य टीम निर्धारित कर देना चाहते हैं. उन्होंने साफ किया कि अंतिम 15 खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए किसी को भी विशिष्ट प्रदर्शन करना होगा.

भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का नहीं निकला रिजल्ट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर समाप्त होने के बाद द्रविड़ ने संवाददाताओं से कहा कि यह देखकर वास्तव में अच्छा लगा कि कार्तिक को जिस भूमिका के लिए चुना गया था, उन्होंने उसे बखूबी निभाया. इससे हमें बहुत अधिक विकल्प मिल जाते हैं. सीरीज का आखिरी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. कार्तिक की चौथे टी-20 मैच में 27 गेंदों पर 55 रन की पारी के बारे में द्रविड़ ने कहा कि उन्हें पिछले दो या तीन वर्षों में (आईपीएल में) असाधारण प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था और सीरीज में विशेषकर राजकोट में उन्होंने ऐसी पारी खेली.

द्रविड़ ने हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की

द्रविड़ के अनुसार कार्तिक और हार्दिक पंड्या दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो डेथ ओवरों में मैच के समीकरण बदल सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमें अच्छा स्कोर बनाने के लिए आखिरी पांच ओवरों में इस तरह के बड़े प्रदर्शन की जरूरत थी और उसने और हार्दिक ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. दोनों ही आखिरी ओवरों में हमारी मुख्य ताकत हैं. द्रविड़ किसी तरह की समय सीमा तय नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिर तक विश्व कप के लिए 18 से 20 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार करना चाहते हैं.

इंग्लैंड दौरे के बाद वर्ल्ड कप के लिए चुनी जायेगी टीम

भारत और इंग्लैंड एकमात्र टेस्ट के बाद सात से 17 जुलाई तक सीमित ओवरों के छह मैच खेलेंगे. द्रविड़़ ने कहा कि आप जैसे ही प्रतियोगिता के करीब जाते हैं आप अपनी अंतिम टीम को लेकर सुनिश्चित होना चाहते हैं. आप आज जिस तरह की दुनिया में जी रहे हैं उसमें अकस्मात बदलाव की भी संभावनाएं हैं. आप विश्व कप में 15 खिलाड़ियों के साथ जायेंगे लेकिन 18 से 20 शीर्ष खिलाड़ियों की पहचान करना जरूरी है. द्रविड़ ने कहा कि चोट और अन्य कारणों से बदलाव हो सकते हैं जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं लेकिन हम जितनी जल्दी हो सके उस टीम को सुनिश्चित करना चाहते हैं.

एक मैच या सीरीज ने नहीं होगा आकलन

रुतुराज गायकवाड़ (पांच मैचों में 96 रन) और श्रेयस अय्यर (पांच मैचों में 94 रन) ने विश्व कप के लिये अपनी संभावना को कम कर दिया है लेकिन द्रविड़ ने इन दोनों का बचाव किया. द्रविड़ ने कहा कि हम इस तरह की कड़ी प्रतिक्रिया नहीं करने जा रहे हैं. मैं एक सीरीज या एक मैच के बाद खिलाड़ी का आकलन करना पसंद नहीं करता. श्रेयस ने दो मुश्किल विकेट पर अपने इरादे जताये थे और रुतुराज ने एक पारी में दिखाया कि वह किस तरह का खिलाड़ी है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें