1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa did umran malik break shoaib akhtar world record know the truth of fastest ball avd

क्या Umran Malik ने तोड़ डाला शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड ? जानें 163.7 किमी की रफ्तार का सच

जम्मू-कश्मीर के युवा गेंदबाज को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. आईपीएल में उन्होंने सबसे तेज गेंद फेंककर तहलका मचा दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Umran Malik
Umran Malik
twitter

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में पहली बार टीम इंडिया में शामिल उमरान मलिक (Umran Malik ) ने अपनी रफ्तार से पूरी दुनिया पर सनसनी मचा दी है. इस समय उमरान मलिक अपनी रफ्तार के कारण सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

उमरान मलिक के अभ्यास सत्र का फोटो-वीडियो वायरल

जम्मू-कश्मीर के युवा गेंदबाज को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. आईपीएल में उन्होंने सबसे तेज गेंद फेंककर तहलका मचा दिया था. लेकिन सोशल मीडिया पर जो दावा किया जा रहा है, उसे जानकर सभी दंग रह जा रहे हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर उमरान मलिक की एक तस्वीर और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उमरान मलिक गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं और उसी तस्वीर में स्पीडोमीटर पर 163.7 किलामीटर भी दिख रहा है. इसी तस्वीर को देखकर फैन्स दावा कर रहे हैं कि उमरान ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गयी है.

उमरान मलिक
उमरान मलिक
twitter

शोएब अख्तर के नाम दर्ज है सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान 161.3 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाली थी. इस रिकॉर्ड को अबतक कोई भी गेंदबाज नहीं तोड़ पाया. सोशल मीडिया पर जो दावा किया जा रहा है कि उमरान मलिक ने शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अगर उमरान ने ऐसा कुछ किया भी है, तो यह वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज नहीं होगा, क्योंकि शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल की है. अभ्यास सत्र में किये गये कारनामे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया जाता.

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से चौंकाया

उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से सबको चौंका दिया. उन्होंने 157 की रफ्तार से गेंद फेंक कर तहलका मचा दिया. हालांकि उमरान आईपीएल इतिहास के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज नहीं बन पाये, क्योंकि शॉन टेट 157.7 की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें