1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng why does mohammed siraj celebrate with a finger on his lips such an answer was given karthik avd

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज होठों पर ऊंगली रखकर क्यों मनाते हैं जश्न? कार्तिक की फटकार के बाद दिया ऐसा जवाब

ind vs eng 2nd test सिराज ने जश्न मनाने के पीछे कारण बताया कि इसके जरिये उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. जब उनसे पूछा गया कि वह हर विकेट के बाद मुंह पर ऊंगली क्यों रखे तो उन्होंने कहा, यह आलोचकों के लिये हैं जो मेरे बारे में बहुत कुछ बोलते आये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहम्मद सिराज होठों पर ऊंगली रखकर क्यों मनाते हैं जश्न?
मोहम्मद सिराज होठों पर ऊंगली रखकर क्यों मनाते हैं जश्न?
twitter

ind vs eng 2nd test: इंग्लैंड के खिलाफ‍ टेस्ट सीरीज में अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड खेमे में खलबली मचाने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने होठों पर ऊंगली लगाकर जश्न माने का कारण बताया है. दरअसल सिराज ने इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को आउट करने के बाद होठ पर ऊंगली रखकर जश्न मनाया था, जिसकी आलोचना टीम इंडिया के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने की थी और ऐसे रिएक्शन को गैरजरूरी करार दिया था.

सिराज ने जश्न मनाने के पीछे कारण बताया कि इसके जरिये उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. सिराज ने लॉर्ड‍्स पर अपने पहले टेस्ट में चार विकेट लिये. जब उनसे पूछा गया कि वह हर विकेट के बाद मुंह पर ऊंगली क्यों रखे तो उन्होंने कहा, यह आलोचकों के लिये हैं जो मेरे बारे में बहुत कुछ बोलते आये हैं.

मसलन मैं यह नहीं कर सकता या वह नहीं कर सकता तो अब मेरी गेंद उन्हें जवाब देगी. यह जश्न का मेरा नया अंदाज है.

सिराज ने कहा कि वह लगातार अच्छी गेंदबाजी पर जोर दे रहे हैं. उन्होंने कहा, मैंने जब पहली बार रणजी ट्रॉफी खेला तो भी मेरा यही लक्ष्य था. मैं ज्यादा प्रयोग की रणनीति नहीं अपनाता क्योंकि इससे मेरी गेंदबाजी और टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है.

सिराज के जश्न मनाने के तरीके से आपत्ति

मोहम्मद सिराज के जश्न मनाने को गैर जरूरी बताते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा, बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आउट करने के बाद ‘चुप होने' का इशारा करना गैर जरूरी था. हालांकि उन्होंने कहा, सिराज अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में आगे इन चीजों को समझ जायेंगे.

बेयरस्टो को आउट करने के बाद सिराज अपने जश्न मनाने के दौरान आक्रामक थे और उनका इस ड्रा हुए टेस्ट में कई बार इस बल्लेबाज से शब्दों का आदान प्रदान भी हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें