30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs ENG: विराट कोहली हुए बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देकर इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से नाम वापस ले लिया है. टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए यह बड़ा झटका है. टीम को कोहली से काफी उम्मीदें थी. लेकिन बीसीसीआई ने उनकी निजता का सम्मान किया है.

भारत 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए तैयार है. टीम के खिलाड़ी मुकाबले के लिए हैदराबाद पहुंच गए है और नेट पर पसीना बहाना भी शुरू कर दिया है. इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों का हवाला देकर पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. हाल ही में अफगानिस्तान सीरीज के दौरान टी20 आई में वापसी करने वाले कोहली ने सोमवार को इंग्लैंड सीरीज से नाम वापस ले लिया है. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी इसकी पुष्टि कर दी है.

विराट कोहली दो टेस्ट से हुए बाहर

टेस्ट सीरीज शुरू होने से कुछ ही दिन पहले विराट कोहली के भारतीय टीम से बाहर होने की पुष्टि करते हुए बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय कप्तान को अपना समर्थन दिया. कप्तान रोहित और भारतीय टीम के सदस्यों से संपर्क करते हुए कोहली ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. कोहली के बिना टीम इंडिया गुरुवार को हैदराबाद में सीरीज की शुरुआत के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी. शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने मीडिया और प्रशंसकों से इस दिग्गज क्रिकेटर की निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया है.

Also Read: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले हिटमैन रोहित शर्मा ने शुरू की प्रैक्टिस, देखें तस्वीरें

विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा से की बात

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उन्हें इस टेस्ट सीरीज को छोड़ने के लिए मजबूर कर रही हैं. बयान में कहा गया कि बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और उनकी निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया है.

कौन लेगा कोहली की जगह?

बोर्ड ने आगे कहा कि प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है. इसका मतलब यह हुआ कि टीम इंग्लैंड के खिलाफ अब बिना कोहली के मैदान पर उतरेगी. रोहित के पास नये खिलाड़ियों को आजमाने का मौका होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा युवा खिलाड़ी टीम में कोहली की जगह लेगा.

Also Read: IND vs ENG: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें