1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng t20 top 3 batsmen of team india could score only 5 runs shreyas iyer showed power made half century aml

IND vs ENG T-20 : 5 रन ही बना सके टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाज, श्रेयस अय्यर ने दिखाया दम, ठोका अर्धशतक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहले टी-20 में शॉट लगाते भारतीय बल्लेबाज Shreyas Iyer.
पहले टी-20 में शॉट लगाते भारतीय बल्लेबाज Shreyas Iyer.
PTI Photo

India Vs England 1st T20 Match अहमदाबाद : मेटेरा ग्राउंड (narendra Modi Stadium)पर खेली जा रही भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया एकदम बेबस नजर आई. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को छोड़ दें तो भारत का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया. केएल राहुल के रूप में लगे शुरुआती झटके से टीम उबर नहीं पाई. दो रन के निजी स्कोर पर केएल राहुल जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गये. वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये.

श्रेयस अय्यर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. उन्होंने टीम को ऐसी स्थिति में संभाला जब पांच ओवर के बाद टीम काफी खराब दौर से गुजर रही थी. रोहत शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया था. केएल राहुल और शिखर धवन पारी की शुरुआत करने आये थे. धवन ने भी 4 ही रन बनाए. विकेट कीपर ऋषभ पंत और अय्यर ने अच्छी साझेदारी की.

अर्धशतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पहले टी20 मैच में मेजबान टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी. जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान इयोन मोर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. पिच से मिल रही अतिरिक्त उछाल का दोनों ने भरपूर फायदा उठाया. ऐसी पिच पर जब संयम से खेलने की जरूरत थी, भारत के अधिकांश बल्लेबाज गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए.

अय्यर ने तेजी से पिच के अनुकूल ढलते हुए टीम को सौ रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 48 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा जो टी-20 में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है. वह आखिरी ओवर में आउट हुए. इंग्लैंड ने गेंदबाजी की शुरूआत लेग स्पिनर आदिल राशिद से कराके भारत को चौंका दिया. राशिद ने न सिर्फ किफायती गेंदबाजी की बल्कि मेजबान कप्तान विराट कोहली (0) का कीमती विकेट भी लिया. भारत का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 20 रन था.

रोहित शर्मा को आराम दिये जाने के कारण टीम में आये शिखर धवन मौके का फायदा नहीं उठा सके और वुड का पहला शिकार हुए. पंत और अय्यर ने 28 रन की साझेदारी की लेकिन बेन स्टोक्स ने पंत को जॉनी बेयरस्टॉ के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. कुल मिलाकर केवल अय्यर ही थे जिन्होंने अंग्रेजी गेंदबाजों को समझदारी से साथ खेला और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें