26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन के पास 500 विकेट तक पहुंचने का मौका, जानें रवींद्र जडेजा ने क्या कहा

भारत के स्टार सीनियर स्पिनर रविचंद्र अश्विन एक बड़े मील के पत्थर के सामने खड़े हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ अपना 500 टेस्ट विकेट हासिल कर सकते हैं. दूसरे स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा को भी लगता है कि अश्विन यह मील का पत्थर हासिल कर लेंगे, वह भी पहले ही टेस्ट मैच में.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है. भारत ने पहले ही दिन इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ की धज्जियां उड़ा दी. भारतीय स्पिनरों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पानी भरते नजर आए. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट चटकाए. दो-दो सफलता जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को मिला. मतलब स्पिनरों से 8 विकेट चटकाए. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 के स्कोर पर ढेर हो गई, जबकि यशस्वी जायसवाल के आक्रामक खेल के दम पर भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 119 रन बना लिए थे.

Also Read: IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, कुंबले-हरभजन का तोड़ा रिकॉर्ड

500वां विकेट जल्द चटकाएंगे अश्विन

रविचंद्रन अश्विन इस टेस्ट मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते हैं. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट चटका सकते हैं. 500 विकेट से अश्विन केवल सात विकेट दूर हैं. रवींद्र जडेजा को भी लगता है कि अश्विन अपने 500 विकेट इसी टेस्ट मैच में पूरे कर लेंगे. जडेजा ने गुरुवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है उनके जोड़ीदार रविचंद्नन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे.

जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 502 टेस्ट विकेट के साथ अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी को पीछे छोड़ते हुए भारत की सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजी जोड़ी बन गये. कुंबले और हरभजन की जोड़ी ने 54 मैच में 501 विकेट झटके थे. अश्विन को इस मैच से पहले 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने के लिए 10 विकेट की दरकार थी.

Also Read: ‘अक्षर जडेजा से आगे…’ जानें पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने क्यों दिया ऐसा बयान

जडेजा भी दर्ज करेंगे बड़ा रिकॉर्ड

जडेजा ने ‘जियो सिनेमा’ से बातचीत के दौरान कहा कि अगर अश्विन 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे तो यह बड़ी उपलब्धि होगी. मैं उम्मीद करता हूं कि वह इस मैच में ऐसा कर लेंगे. मुझे 300 विकेट पूरे करने के लिए 25 विकेट चाहिए और इसे पूरा करने में पूरी सीरीज लग सकती है. लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि अश्विन इस मैच में ही अपने 500 विकेट पूरे कर लेंगे और भारत के लिए विकेट लेना जारी रखेंगे.

अश्विन के साथ गेंदबाज करना चाहते हैं जडेजा

जडेजा ने आगे कहा कि मुझे अश्विन के साथ गेंदबाजी करना पसंद है और जब दो स्पिनर मिलकर गेंदबाजी करते हैं तो यह सचमुच मददगार होता है. हम क्षेत्ररक्षण सजाने, लाइन एवं लेंथ को लेकर काफी संदेश साझा करते हैं और भारत की जीत में योगदान करके खुश होते हैं. हम प्रतिस्पर्धा का लुत्फ उठाते हैं. इससे पहले अश्विन ने कहा कि हमने गेंदबाजी में अपना काम किया, लेकिन बाद में जायसवाल ने मैच को और रोमांचक बना दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें