1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng odi shardul thakur hit a six off the ball of ben stokes bowler reached himself to check the bat aml

IND vs ENG ODI: बेन स्टोक्स की गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने जड़ा ऐसा छक्का कि खुद बल्ला जांचने पहुंच गये बॉलर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और भारत के शार्दुल ठाकुर आपस में बात करते हुए.
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और भारत के शार्दुल ठाकुर आपस में बात करते हुए.
Twitter

India vs England One Day International Seriesपुणे : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए. हालांकि पूरी टीम 48.2 ओवर में आउट हो गयी. इस बीच स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का छक्का चर्चा का विषय बना हुए. गेंदबाज के रूप में शामिल शार्दुल ठाकुर कई बार अच्छी बल्लेबाजी कर चुके हैं. आज भी उन्होंने 21 गेंद पर 30 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में शार्दुल ने 3 बड़े-बड़े छक्के और एक चौका लगाया.

इंग्लैंड की ओर से जब बेन स्टोक्स की गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने छक्का लगाया तो स्टोक्स उनका बल्ला चेक करने लगे. स्टोक्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में गिने जाते हैं. शार्दुल ने आज के मैच में अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर बनाया है. शार्दुन ने तीनो छक्के तेज गेंदबाजों की गेंद पर ही जड़े.

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शार्दुल ठाकुर ने बेन स्टोक्स की 45वें ओवर की चौथी गेंद पर जब छक्का लगाया तो स्टोक्स उनके बल्ले को छूकर देखने लगे. हालांकि इस समय स्टोक्स और शार्दुल दोनों हंसते नजर आए. इसके ठीक बाद शार्दुल मार्क वुड की गेंद पर आउट हुए. जोस बटलर ने उनका कैच लपका. इसके बाद भारत की पारी भी 48.2 ओवर में समाप्त हो गयी.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की. शिखर धवन ने 67 रन बनाए. जबकि रोहित 37 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत ने काफी देर तक भारत को पारी को संभाला और 78 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने 64 और क्रुणाल पांड्या ने 25 रनों की पारी खेली.

आज के मैच में कप्तान विराट कोहली नहीं चले. कोहली ने 10 गेंद पर 7 रन बनाए. मोइन अली की एक गेंद को कोहली समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गये. केएल राहुल का बल्ला भी आज खामोश रहा. उन्होंने भी केवल 7 ही रन बनाए. भारतीय बल्लेबाज आउट होते रहे, लेकिन रनो की रफ्तार कम नहीं होने दी. इस प्रकार भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 330 रनों का लक्ष्य दिया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें