22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: रांची में ध्रुव जुरेल ने जड़ा अर्धशतक, भारतीय टीम 250 के पार

IND vs ENG: भारतीय टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज में टीम इंडिया अच्छे लय में नजर आ रही है. सीरीज के पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद भारत ने शानदार कमबैक करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली है. वहीं चौथा मुकबला […]

IND vs ENG: भारतीय टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज में टीम इंडिया अच्छे लय में नजर आ रही है. सीरीज के पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद भारत ने शानदार कमबैक करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली है. वहीं चौथा मुकबला रांची स्थित जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को उनके पहली पारी में 353 रनों पर रोक दिया. वहीं भारतीय टीम ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 219 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए. भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अभी तक सबसे अधिक 73 रनों की पारी खेली. उन्होंने 117 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए. उनकी पारी के बदौलत टीम 219 रनों का आंकड़ा पार कर सकी. वहीं ध्रुव जुरेल भारत के लिए आखिरी उम्मीद की तरह खड़े हैं क्योंकि वह मेजबान टीम को गति प्रदान कर रहे हैं. उन्होंने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. कुलदीप यादव के आउट होने के बाद जुरेल को आकाश दीप के साथ क्रीज पर शामिल किया गया है और भारत आठ विकेट से आगे है. दूसरी ओर, भारत को पहले सत्र में समेटने के लिए, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन और अन्य खिलाड़ियों की नजरें इंग्लैंड के लिए कुछ त्वरित विकेट लेने पर हैं. चल रहे चौथे टेस्ट में, इंग्लैंड ड्राइविंग सीट पर है, जिसने पहले बल्लेबाजी करने के बाद अपनी पहली पारी में जो रूट के नाबाद 122 रनों की बदौलत 353 रन बनाए हैं.

ध्रुव जुरेल ने जमाया अर्धशतक

भारतीय टीम जब रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी और इंग्लैंड की टीम बड़ी बढ़त लेने की तरफ बढ़ रही थी तो ध्रुव जुरेल ने अपना दम दिखाया. 96 बॉल का सामना करते हुए उन्होंने रांची टेस्ट के तीसरे दिन तीन चौके और एक छक्के की मदद से हाफ सेंचुरी जमाई. उन्होंने इस दौरान कुलदीप यादव के साथ मिलकर 76 रन की बेशकीमती साझेदारी कर स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया.

IND vs ENG: रोहित शर्मा के रूप में लगा पहला झटका

कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को पारी के तीसरे ही ओवर में पहला झटका लगा. रोहित दो रन के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. उस समय टीम का स्कोर महज 4 रन था. एक छोर से यशस्वी जायसवाल जमे रहे. इस युवा सलामी बल्लेबाज ने मौके देखकर बाउंड्री निकाले. उनका काफी देर तक साथ शुभमन गिल ने दिया. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई.

IND vs ENG: शुभमन गिल एक बार फिर हुए फेल

गिल और जायसवाल की जोड़ी उस समय टूटी जब, शोएब बशीर ने गिल को पगबाधा आउट कर दिया. गिल ने हालांकि रिव्यू का उपयोग किया लेकिन वह आउट करार दिए गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया. रजत पाटीदार एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए वह 17 रन बनाकर शोएब बशीर की गेंद पर आउट हुए. उसके बाद रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. जडेजा ने आते ही दो छक्के लगाए, लेकिन उन्हें टॉम हर्टले ने जो रूट के हाथों कैच करा दिया.

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने बनाए 73 रन

रवींद्र जडेजा के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने सरफराज खान आए. उनके और जायसवाल के बीच एक साझेदारी पनपने लगी. लेकिन शोएब बसीर की एक शानदार गेंद पर जायसवाल बोल्ड हो गए. उस समय वह 73 रन बनाकर खेल रहे थे. अब पूरा दारोमदार सरफराज के कंधों पर था. लेकिन आज सरफराज भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और टॉम हर्टले की गेंद पर रूट को एक आसान कैच थमा दिया. भारत ने चाय के बाद तक सात विकेट गंवा दिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें