1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 5th t20i news updates team india predicted playing xi for 5th t20 kl rahul ishan kishan virat kohli rkt

IND vs ENG 5th T20 : केएल राहुल की जगह लेंगे ईशान किशन? खिताबी मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG T20
IND vs ENG T20
pti photo

IND vs ENG 5th T20 : अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आज भारत और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने जा रहा है. आज खेले जाने वाले सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबले में दोनों ही टीमों ने कमर कस लिया है. भारतीय टीम की कमान जहां विराट कोहली के हाथों में है, वहीं इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान इयोन मोर्गन संभालेंगे. पांच मैचों की सीरीज में फिलहाल दोनों टीम 2-2 से बराबरी पर हैं. आज होने वाले मैच में सबकी निगाहें इस बात पर भी टिकीं हैं कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरता हैं. हो सके आज हमें टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिले.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन 

  • रोहित शर्मा: रोहित शर्मा इस श्रृंखला में अच्छे फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन वह कभी भी बड़ी पारी खेल कर मैच को एक तरफा बना सकते हैं. भारत रोहित को किसी भी सूरत में फाइनल से बाहर नहीं करेगा.

  • ईशान किशन : इशान किशन ने अपने पहले मैच में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन उन्हें अगले क्रम में नीचे धकेल दिया गया, और फिर चौथे टी 20 आई से बाहर कर दिया गया. केएल राहुल के फार्म को देखते हुए उन्हें ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है.

  • विराट कोहली (c): भारत के कप्तान श्रृंखला में शानदार फॉर्म में रहे हैं, लेकिन वह चौथे टी 20 I में जल्द आउट हो गये थें. आज होने वाले निर्णायक गेम में वह भारत के सबसे प्रमुख खिलाड़ी होंगे जिनपर काफी दारोमदार होगा.

  • सूर्यकुमार यादव: सूर्यकुमार यादव ने चौथे मैच में मिले मौके को जबरदस्त तरीके से भुनाया. सूर्य कुमार यादव ने चौथे मैच में 57 रन की तूफानी पारी खेल थी. टीम उन्हें पांचवे मुकाबले में भी लेना चाहेगी.

  • ऋषभ पंत (wk): अभी तक खेले गये मुकाबलों में ऋषभ पंत ने तेज रनों के साथ योगदान दिया है. लेकिन वास्तव में वह उस तरीके से बल्लेबाजी नहीं कर पाएं हैं, जितनी प्रशंसकों ने उनसे उम्मीद की थी. वह फाइनल में उनसे बड़ी पारी की दरकार रहेगी.

  • श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर इस सीरीज में भारत के मध्यक्रम की मूक रीढ़ रहे हैं. सभी पांचवें टी 20 मैच में एक और बड़े प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे. अभी तक खेले गये सभी मुकाबलों में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

  • हार्दिक पांड्या: हार्दिक पांड्या ने वास्तव में उतनी ताबतोड़ बल्लेबाजी नहीं की है जितनी इस सीरीज में उनसे की गई थी. लेकिन वह एक गेम चेंजर है, और भारत उसे महत्वपूर्ण गेम के लिए नहीं अलग करेगा.

  • अक्षर पटेल: वाशिंगटन सुंदर ने 4 वें टी 20i में अपने 4 ओवरों में 52 रन दिए और उनकी जगह अक्षर पटेल को लिया जा सकता है, जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

  • शार्दुल ठाकुर: शार्दुल ठाकुर पूरी श्रृंखला में गेंद से प्रभावशाली रहे हैं, और वह अंतिम गेम में भी प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे.

  • भुवनेश्वर कुमार: भुवनेश्वर कुमार के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में भारत की गेंदबाजी को आगे बढ़ाने का कठिन काम था और उन्होंने इसे बखूबी निभाया.

  • युजवेंद्र चहल: राहुल चाहर ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए दो विकेट चटकाए, युजवेंद्र चहल दबाव के खेल में एक मंझे हुए खिलाड़ी हैं. चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें