18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs ENG: रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी पर आया बड़ा अपडेट, टेस्ट सीरीज से हो सकती है...

IND vs ENG: रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी पर आया बड़ा अपडेट, टेस्ट सीरीज से हो सकती है छुट्टी

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. वहीं चोट से पीड़ित चल रहे भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा के हेल्थ में बड़ा अपडेट सामने आया है. हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम अच्छे लय में नजर आ रही है. पहले पारी में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ा, वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए. इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर समेट गई. वहीं चोट से पीड़ित चल रहे भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा के हेल्थ में बड़ा अपडेट सामने आया है. हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे रवींद्र जडेजा फिलहाल रिकवरी के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं. हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Also Read: IND vs ENG: मुकेश कुमार को मिला बुमराह का साथ कहा, ‘मुझसे भी गलतियां…’
जडेजा टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

टाइम्स ऑफ इंडिया से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए मुकाबले से बाहर हो सकते हैं. बता दें, हैमस्ट्रिंग इंजरी एक गेंदबाज के लिए काफी बड़ी चोट मानी जाती है और उससे उबरने में किसी भी खिलाड़ी को तीन से आठ हफ्तों का वक्त लगता है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जडेजा का टेस्ट सीरीज से बाहर होना लगभग तय है. अगर रवींद्र जडेजा इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा झटका होगा.

Also Read: ‘विराट तभी खेलेंगे…’, कोहली की टेस्ट टीम में वापसी पर आया बड़ा अपडेट
गिल और श्रेयस अय्यर पर मंडराया खतरा

टेस्ट मुकाबलों में लगातार फॉर्म से बाहर चल रहे शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर अब तीसरे मुकाबले में टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. यदि दोनों बल्लेबाज दूसरे मुकाबले के दूसरी पारी में रन नहीं बनाते हैं तो संभावना जताई जा रही है कि उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया जाएगा.  यदि वे ऐसा करने में सफाल नहीं हो पाते हैं, तो दोनों में से किसी एक खिलाड़ी की जगह पर केएल राहुल को मौका मिल सकता है राहुल क्वाड्रिसेप्स चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए लेकिन खबर है कि बेंगलुरू का यह खिलाड़ी 15 फरवरी से राजकोट में होने वाले अगले मैच में प्लेइंग 11 में वापसी कर सकता है.

Also Read: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के घर दूसरी बार गूंजेगी किलकारी? एबी डिविलियर्स ने किया बड़ा खुलासा
अय्यर और गिल का प्रदर्शन टेस्ट में काफी खराब

अय्यर और गिल दोनों ने अपनी पिछली नौ टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है और उन दोनों के लिए समय समाप्त होता जा रहा है क्योंकि रेड हॉट सरफराज खान डग-आउट में बैठे हैं और राहुल की क्वाड्रिसेप्स समस्या हर गुजरते दिन के साथ बेहतर होती जा रही है. ऐसे में केएल राहुल दोनों  में से किसी एक खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं.

Also Read: IND vs ENG: बुमराह ने लगाया विकेट का ‘सिक्सर’, इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर सिमटी
पहले टेस्ट में जडेजा ने किया था कमाल

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार खेल दिखाया था. हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में जडेजा ने कुल पांच विकेट अपने नाम किया था. वहीं इस मैच की पहली पारी में उन्होंने भारत की ओर से बहुमूल्य 87 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी.

Also Read: अफगानिस्तान के बाद इस टीम को ट्रेनिंग में मदद कर सकता है BCCI

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें