25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs AUS: पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन टेस्ट टीम में जगह के दावेदार, अजहरुद्दीन ने बताया बेहतर विकल्प

IND vs AUS Test Azharuddin on Ishan Kishan: भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन बेहतर विकल्प होंगे. बता दें कि पंत 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की जाते समय कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गये थे.

IND vs AUS Test Azharuddin on Ishan Kishan: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. BCCI ने बिते शुक्रवार को पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में कई नये खिलाड़ी को मौका दिया गया है. वहीं भारत के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए ईशान किशन बेहतर विकल्प हो सकते हैं.

ईशान किशन टीम में जगह के मजबूत दावेदार: अजहर

यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे अजहर ने पीटीआई-भाषा को दिए इंटरव्यू में कहा कि पंत के साथ जो हुआ वह बेहद ही दुखद है. टेस्ट टीम में उनकी जगह को भरना मुश्किल है, लेकिन आक्रामक शैली की बल्लेबाजी के कारण किशन टीम में जगह के मजबूत दावेदार हैं. अजहर ने कहा, ‘पंत के साथ काफी बुरा हुआ. भारतीय टेस्ट टीम में ईशान किशन को चुना गया है और वह जिस तरह की लय में है मुझे लगता है कि विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए वह ज्यादा मजबूत दावेदार होंगे.’ बता दें कि पंत 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से रुड़की जाते समय कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गये थे. चोट से उबरने के दौरान वह 2023 सत्र के ज्यादातर समय तक खेल से दूर रहेंगे.

किशन भी पंत की तरह ही बेखौफ खिलाड़ी

अजहर ने आगे यह भी कहा कि, ‘ईशान किशन भी पंत की तरह ही बेखौफ होकर खेलते है और वह बायें हाथ के बल्लेबाज हैं. भारत के शीर्ष और मध्यक्रम में इस तरह(बायें हाथ के बल्लेबाज) की विविधता की जरूरत है.’ हालांकि, किशन के लिए केएस भरत की मौजूदगी के कारण टेस्ट टीम की अंतिम एकादश में जगह बनाना आसान नहीं होगा. भरत लगभग एक साल से टीम के साथ है और उन्होंने पिछले डेढ़ महीने में प्रथम श्रेणी के चार मैचों में तीन अर्धशतकीय पारी खेली है जिसमें बांग्लादेश ए के खिलाफ भारत ए का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने 77 रन बनाये थे. बता दें कि किशन बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बावजूद एकदिवसीय टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाये.

Also Read: India Vs Sri Lanka Live Score: भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें