1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus 3rd test australian audience racially abused by team india player mohammed siraj icc in action report sought from cricket australia avd

Ind vs Aus 3rd Test : टीम इंडिया के खिलाड़ी सिराज के साथ कंगारुओं ने की 'गंदी बात', एक्शन में ICC

By Agency
Updated Date
टीम इंडिया के खिलाड़ी सिराज के साथ कंगारुओं ने की 'गंदी बात'
टीम इंडिया के खिलाड़ी सिराज के साथ कंगारुओं ने की 'गंदी बात'
twitter

India vs Australia 3rd Test : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने रविवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान दर्शकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्ली दुर्व्यवहार (racially abused) की घटनाओं की निंदा की और मेजबान देश के क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी.

रविवार को चौथे दिन के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच में एकत्रित हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की. इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस पर माफी मांगी. आईसीसी से जारी बयान में कहा गया, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद सिडनी क्रिकेट मैदान में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान नस्लवाद की घटनाओं की कड़ी निंदा करता है और इसकी जांच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सभी आवश्यक समर्थन देने की पेशकश करता है.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने इस बात को दोहराया कि आईसीसी किसी भी तरह के भेदभाव के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाता है. उन्होंने कहा, हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और हम अविश्वसनीय रूप से निराश हैं कि प्रशंसकों का एक छोटा समूह ऐसा सोचता है कि यह घृणित व्यवहार स्वीकार्य है.

उन्होंने कहा, हमारे पास एक व्यापक भेदभाव-रोधी नीति है, जिसका सदस्यों को पालन करने के साथ यह भी सुनिश्चित करना है कि प्रशंसकों द्वारा इसका पालन किया जाए. हम मैदान के अधिकारियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा की गई कार्रवाई का स्वागत करते हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें