21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs AUS 3rd T-20: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा भारत, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs AUS 3rd T-20: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा भारत, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे तीसरे और महत्वपूर्ण टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए आज फिर एक बड़ा स्कोर पोस्ट करने का प्रयास करेगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 0-2 से पीछे है. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस के बाद कहा कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पहले गेंदबाजी करनी है या बल्लेबाजी. वे दोनों स्थिति के लिए तैयार हैं. भारत ने शुरुआती दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने आखिरी गेंद पर दो विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. वहीं, दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 44 रनों से जीत दर्ज की.

युवा सितारों से लैस है टीम इंडिया

टीम इंडिया अपने युवा सितारों के साथ आज का मुकाबला जीतकर यह सीरीज सील करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अब तक दोनों मुकाबलों में भारत ने 200 प्लस स्कोर पोस्ट किया है. आज भी कुछ ऐसी ही उम्मीद होगी. युवा यशस्वी जासवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, रिंकू सिंह से बल्लेबाजी में कमाल की उम्मीद की जा रही है, जबकि तेज गेंदबाजों को भी यह मुकाबला जीतने के लिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा.

Also Read: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो मैच में करारी हार के बाद सीरीज के बीच में ही बदल दी पूरी टीम

सूर्यकुमार यादव ने कही यह बात

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस के बाद कहा, ‘पहले बल्लेबाजी करके खुश हूं. ओस जल्दी आने से कोई आश्चर्य नहीं होगा. हम बस वही करना चाहते हैं जो पहले करते आए हैं. गेम प्लान बनाना चाहते हैं और खुद को अभिव्यक्त करना चाहते हैं. हमारे लिए एक बदलाव यह होगा कि आवेश खान ने मुकेश कुमार की जगह ली है. मुकेश कुमार को शादी के कारण छुट्टी लेनी पड़ी है, पूरी टीम उन्हें नये सफर के लिए शुभकामनाएं देते हैं.

मैथ्यू वेड ने कही यह बात

मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर कहा, ‘हम गेंदबाजी करेंगे. मुझे नहीं लगता कि यह ज्यादा मायने रखता है, ओस जल्दी आनी चाहिए और दोनों टीमों को इससे निपटना होगा. हम 100 फीसदी निश्चित नहीं हैं, लेकिन मैदान पहले से ही काफी गीला है और ओस एक बड़ा कारक बन सकता है. हम कुछ चरणों में पिछड़ गए, लेकिन लड़के अच्छी स्थिति में हैं. इस खेल के बाद हमारे कुछ खिलाड़ी बाहर जा रहे हैं.

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन.

भारत : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें