1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind v pak t20 world cup shaheen afridi wickets gave confidence babar azam told what was the strategy aml

IND v PAK T20 WC: शाहीन अफरीदी के विकेटों ने दिया आत्मविश्वास, बाबर आजम ने बताया क्या थी रणनीति

बाबर ने कहा कि हमने अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से अंजाम दिया और शुरुआती विकेट बहुत मददगार थे. शाहीन के विकेटों ने हमें काफी आत्मविश्वास दिया और स्पिनरों का भी दबदबा रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते शाहीन अफरीदी और अन्य खिलाड़ी.
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते शाहीन अफरीदी और अन्य खिलाड़ी.
PTI

दुबई में अपने टी-20 विश्व कप 2021 के शुरुआती मैच में भारत के खिलाफ ऐतिहासिक 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जमकर तारीफ की. शाहीन ने खेल में तूफान ला दिया जब उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पहली गेंद पर डक पर आउट किया और फिर अगले ही ओवर में केएल राहुल को तीन रन पर आउट कर दिया.

बाबर ने कहा कि हमने अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से अंजाम दिया और शुरुआती विकेट बहुत मददगार थे. शाहीन के विकेटों ने हमें काफी आत्मविश्वास दिया और स्पिनरों का भी दबदबा रहा. भारत को अपने 20 ओवरों में 151/7 पर रोक देने के बाद, पाकिस्तान के बाबर और मोहम्मद रिजवान ने सावधानी से शुरुआत करते हुए खेल का अंत किया.

समय-समय पर बाउंड्री के अलावा ये दोनों बल्लेबाज आवश्यक रन रेट पर नियंत्रण रखने के लिए नियमित सिंगल्स और डबल्स के साथ स्ट्राइक रोटेट करते रहे. बाबर ने बताया कि वास्तव में योजना क्या थी, जब वह रिजवान के साथ बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने कहा कि रिजवान के साथ योजना हमेशा इसे सरल रखने की थी. हमने क्रीज में गहराई तक जाने की कोशिश की और लगभग 8 वें ओवर से ओस आ गयी और गेंद अच्छी तरह से आ रही थी.

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है, हमें अभी और आगे बढ़ने का विश्वास है यह हमारे लिए मैच दर मैच जारी रहेगा. दोनों बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे और अपने व्यक्तिगत अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दिलाई. नाबाद 152 रनों की पारी ने पाकिस्तान को टी-20 विश्व कप इतिहास में भारत के खिलाफ पहली जीत दिलाई.

बाबर ने कहा कि हम पर उतना दबाव नहीं था. हम भारत के खिलाफ रिकॉर्ड के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे थे. मैं केवल अपने सभी खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहता था जो अच्छी तैयारी कर रहे हैं. जब आप एक बड़े विश्व कप से पहले टूर्नामेंट खेलते हैं, तो यह मदद करता है और हमारे खिलाड़ी इससे काफी आत्मविश्वास के साथ आते हैं. भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से जबकि पाकिस्तान का मुकाबला 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें