1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc wtc final 2021 kane williamson left elbow injury mitchell santner india vs new zealand cricket news rkt

WTC Final 2021: टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन सहित ये खिलाड़ी हुए चोटिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final 2021
WTC Final 2021
twitter

WTC Final 2021: वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब मात्र 9 दिन बचे हैं पर उसके पहले न्यूजीलैंड टीम को झटका लगा है. न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर चोटील हो गए हैं. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने मंगलवार को कहा कि कप्तान केन विलियमसन की बायीं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर फैसला बुधवार को लिया जाएगा. बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ था और दोनों टीमें अब एजबेस्टन में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगी.

स्पिनर मिशेल सेंटनर भी हुए चोटिल 

कोच ने यह भी कहा है कि स्पिनर मिशेल सेंटनर को पहले टेस्ट के दौरान अपनी बायीं तर्जनी में चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. गैरी स्टीड अपडेट, बर्मिंघम, लॉर्ड्स के तेज गेंदबाज सभी दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे, ट्रेंट बाउल्ट उपलब्ध है और वापसी की संभावना है. विलियमसन पहले टेस्ट में बल्ले से विफल रहे थे क्योंकि उन्होंने मैच की पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में मात्र एक रन बना पाए थें. वहीं पेसर ट्रेंट बोल्ट जो इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे, दूसरा टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं.

पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने टिम साउदी, नील वैगनर, काइल जैमीसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को तेज गेंदबाज के रूप में खेला था. स्टीड ने यह भी पुष्टि की है कि ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद, न्यूजीलैंड को 18 जून से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत से दो-दो हाथ करना है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 से 22 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भिड़ेगी. फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच कर फाइनल के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें