1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc world cup 2019 on this day england vs new zealand final match super over in world cup boundary count rule watch video rkt

VIDEO: जब रोमांच की सारी हदें पार कर गया वर्ल्ड कप का फाइनल, ICC के इस नियम से इंग्लैंड बना था विश्व विजेता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC World Cup 2019
ICC World Cup 2019
फोटो - ट्वीटर

ICC World Cup 2019 : क्रिकेट में हम सबने एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखें है पर 2019 विश्‍व कप का फाइनल भला कोई क्रिकेट फैन कैसे भूल सकता है. विश्‍व कप ऐसा फाइनल जिसमें रोमांच की सारी हदें पार हो गयी थीं. आज की के दिन यानि 14 जुलाई 2019 को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया था जिसका फैसला सुपर ओवर से भी नहीं हो सका था. अंत में इंग्‍लैंड की टीम को मैच में ज्‍यादा बाउंड्री जमाने के कारण विजेता घोषित किया गया और न्‍यूजीलैंड के लिए यह हार दिल तोड़ देने वाली रही.

आपको बता दें कि हेनरी निकोल्स के शानदार प्रदर्शन के कारण न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाबी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स के भरपूर प्रयास के बावजूद इंग्लैंड की टीम 241 रन ही बना सकी. उसके बाद मैच सुपर ओवर में चला गया जहां न्यूजीलैंड की टीम की टीम 15 रन ही बना सकी.

सुपर ओवर में फिर से बेन स्टोक्स बल्लेबाजी के लिए आए. उनका साथ देने के लिए इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर क्रीज पर थे लेकिन दोनों के प्रयास के बावजूद वो सिर्फ 8 रन ही बना सके जबकि जोस बटलर ने 7 रन बनाए. जब मैच टाई हुआ तो आईसीसी के रूल्स के मुताबिक इंग्लैंड की टीम को पूरी अपनी पारी में ज्यादा बाउंड्री मारने के कारण उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया, वर्ल्ड के बाद कई खिलाड़ियों ने इस नियम की खूब आलोचना की थी.

बाउंड्री काउंट नियम से इंगलैंड बना था चैंपियन 

बता दें कि वर्ल्ड कप का फाइनल सुपर ओवर तक गया था. सुपर ओवर भी टाई रहा था. ऐसे में विजेता का फैसला बाउंड्री काउंट नियम से हुआ. सुपर ओवर भी टाई होने पर जब इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया तो फैंस हैरान रह गए. तब अधिकांश फैंस को बाउंड्री काउंट नियम का पता चला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें