1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc womens world cup team india will come against west indies with full force this victory is very important aml

ICC Women’s World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरे दम के साथ उतरेगी टीम इंडिया, यह जीत है बेहद जरूरी

आईसीसी महिला विश्व कप में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला भारत ने जीत लिया है. लेकिन न्यूजीलैंड से हार के बार टीम इंडिया पांचवें नंबर पर पहुंच गयी है. शनिवार को टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला जीतना ही होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय महिला टीम
भारतीय महिला टीम
Twitter

भारत का खराब प्रदर्शन करने वाले शीर्ष क्रम को शनिवार को आईसीसी महिला विश्व कप के तीसरे लीग खेल में खतरनाक वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना होगा. टीम के अभियान को पटरी पर लाने के लिए और अधिक इरादे दिखाने की जरूरत होगी. वर्तमान में न्यूजीलैंड से 62 रनों की हार के बाद पांचवें स्थान पर पहुंचा भारत जीत की राह पर वापस जाना चाहेगा. क्योंकि बैक-टू-बैक हार से गति में नुकसान हो सकता है.

हरमनप्रीत की 71 रन की पारी बेकार

स्मृति मंधाना, मिताली राज, युवा यास्तिका भाटिया और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की पसंद भारत के 261 रनों के लक्ष्य के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मूव ऑन नहीं करने के लिए आलोचना की गयी. हरमनप्रीत कौर की 62 गेंदों में 71 रन की पारी के बावजूद टीम 62 रन से मैच हार गयी. यह समझा जाता है कि शैफाली वर्मा, अपने 'ब्लो हॉट, ब्लो कोल्ड' फॉर्म के बावजूद, प्लेइंग इलेवन में वापस आ जयेएगी.

भारत ने 162 डॉट बॉल खेली

वर्मा से पारी को गति देने की उम्मीद की जायेगी, कुछ ऐसा जो यास्तिका भाटिया पिछले गेम में करने में विफल रही. व्हाइट फर्न्स के खिलाफ आखिरी गेम में भारतीय बल्लेबाजों ने 27 ओवर के बराबर 162 डॉट गेंदें खेलीं और उन्होंने पहले 20 ओवरों में केवल 50 रन बनाए. मुख्य कोच रमेश पोवार खेल की पूर्व संध्या पर स्टैफनी टेलर, डिएंड्रा डॉटिन और अनीसा मोहम्मद की पसंद के खिलाफ टीम के प्रदर्शन से काफी निराश थे.

सीनियर बल्लेबाजों ने किया निराश

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह उन दिनों में से एक था जब चीजें हमारे अनुकूल नहीं होती थीं और ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह से हमने 20 ओवर तक बल्लेबाजी की उससे मैं भी हैरान था. अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रही मिताली बहुत खराब फॉर्म में है और यहां तक ​​कि मंधाना ने पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा जैसे खिलाड़ियों पर काफी दबाव डाला है. कोच पोवार ने स्पष्ट कर दिया कि वह चाहते हैं कि सीनियर अधिक जिम्मेदारी स्वीकार करें.

टीमें इस प्रकार हैं.

भारत : मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, रिच घोष (विकेटकीपर), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), स्नेह राणा, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, झूलन गोस्वामी, रेणुका सिंह.

वेस्टइंडीज : स्टेफनी टेलर (कप्तान), अनीसा मोहम्मद (उप-कप्तान), आलिया एलेने, शेमेन कैंपबेल, शमिलिया कॉनेल, डिएंड्रा डॉटिन, एफी फ्लेचर, चेरी एन फ्रेजर, चिनेल हेनरी, किसिया नाइट, हेले मैथ्यूज, चेडियन नेशन, करिश्मा रामहरैक , शकीरा सेलमैन, रशदा विलियम्स.

मैच सुबह 6:30 बजे शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें