1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc u19 world cup 2022 india and bangladesh clash in the quarter finals today star players return aml

U-19 World Cup: क्वार्टर फाइनल में आज भारत और बांग्लादेश का मुकाबला, स्टार खिलाड़ियों की हुई वापसी

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबला है. भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान यश ढुल सहित पांच खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं. ये सभी ग्रुप लीग के दौरान ही कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे और टीम से बाहर थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय अंडर-19 टीम
भारतीय अंडर-19 टीम
Twitter

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला जायेगा. नियमित कप्तान यश ढुल सहित पांच खिलाड़ी कोरोना से उबरने के बाद टीम का हिस्सा होंगे. भारत ने ग्रुप लीग का अपना दो अहम मुकाबला इन पांच स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जीता था. रिकॉर्ड चार बार के चैपिंयन भारत के लिए यह मुकाबला अहम होगा.

कप्तान यश ढुल सहित पांच खिलाड़ियों की हो रही वापसी

कप्तान यश ढुल सहित छह खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे लीग मैच से पहले क्वारेंटाइन हो गये थे. उनमें से पांच ने आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. इसके बावजूद भारत ने उन दोनों खेलों को आराम से जीता और ग्रुप टॉपर के रूप में क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. निशांत सिंधु ने यश धुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया. भारत को आयरलैंड के खिलाफ खेल में 11 फिट खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के लिए संघर्ष करना पड़ा था.

ज्यादातर खिलाड़ी कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ज्यादातर खिलाड़ी ठीक हो गये हैं और उन्हें आज खेलने के लिए फिट होना चाहिए. कप्तान ढुल, उप कप्तान शेख रशीद, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और मानव पारेख टीम में लौट आये हैं. ढुल और रशीद दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में अच्छे फॉर्म में दिखे थे.

ग्रुप टॉपर के रूप में भारत पहुंचा है क्वार्टरफाइनल में

युगांडा के खिलाफ मैच जिताऊ शतक बनाने के बाद सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी और हरफनमौला राज बावा का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होना चाहिए. बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल सात विकेट लेकर टूर्नामेंट में भारत के स्टैंड आउट गेंदबाज रहे हैं. बाएं हाथ की एक और स्पिनर सिंधु ने 2.76 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए थे. बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए भी राजवर्धन हैंगरगेकर की अतिरिक्त गति को झेलना आसान नहीं होगा.

एशिया कप में भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराया

संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में आयोजित एशिया कप सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था. यहां नॉकआउट में बांग्लादेश की एंट्री भारत की तरह आसान नहीं थी. कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात पर जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बांग्लादेश की टीम को अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था.

टीम इंडिया

यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, मानव पारख, कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विक्की ओस्तवाल, गर्व सांगवान, दिनेश बाना, आराध्या यादव, राज बावा। वासु वत्स, रवि कुमार.

टीम बांग्लादेश

रकीबुल हसन (कप्तान), अब्दुल्ला अल मामून, अरफुल इस्लाम, मोहम्मद फहीम, महफिजुल इस्लाम, रिपन मोंडोल, नैमुर रोहमन, तंजीम हसन साकिब, प्रांतिक नवरोज नबील, आइच मोल्ला, आशिकुर जमान, इफ्ताखेर हुसैन इफती, एसएम महरोब, मुसफिक हसन तहजीबुल इस्लाम.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें