1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test ranking ashwin in 5th position in the list of test all rounders virat kohli suffered heavy losses in batting rankings reached fifth position avd

ICC Test Ranking : टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में 5वें स्थान पर अश्विन, कोहली को भारी नुकसान

By Agency
Updated Date
स्ट ऑलराउंडरों की सूची में 5वें स्थान पर अश्विन
स्ट ऑलराउंडरों की सूची में 5वें स्थान पर अश्विन
pti photo

आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन पांचवें नंबर पर

बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली को नुकसान, पांचवें स्थान पर पहुंचे

गेंदबाजी सूची में अश्विन सातवें और जसप्रीत बुमराह आठवें स्थान पर मौजूद

ICC Test Ranking : भारत के रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा विश्व रैंकिंग में ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाये तथा मैच में आठ विकेट लिये. भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था. ऑलराउंडरों की सूची में उनके 336 अंक हैं.

इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर (407) अंक शीर्ष पर हैं. उनके बाद अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा (403 अंक), इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (397) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (352) का नंबर आता है. गेंदबाजों की सूची में 34 वर्षीय अश्विन 804 अंकों के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह 761 अंक लेकर आठवें स्थान पर हैं.

बुमराह को चेन्नई टेस्ट में विश्राम दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स (908 अंक) इस सूची में शीर्ष पर हैं. चेन्नई में शून्य और 62 रन की पारियां खेलने वाले कोहली बल्लेबाजों की सूची में 838 अंक लेकर पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (919 अंक) शीर्ष पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) दूसरे स्थान पर हैं. एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई मार्नस लाबुशेन (878) तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (869) चौथे स्थान पर खिसक गये हैं. चेन्नई टेस्ट में उन्होंने छह और 33 रन बनाये थे. भारत के चेतेश्वर पुजारा चेन्नई में 21 और सात रन ही बना पाये थे और वह 727 अंक के साथ आठवें स्थान पर खिसक गये हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें