1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup could be moved to united arab emirates as surge of coronavirus second wave in india bcci rkt

कोरोना महामारी के चलते भारत में नहीं होगा T20 World Cup? इस देश को मिल सकती है मेजबानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत में नहीं होगा T20 World Cup?
भारत में नहीं होगा T20 World Cup?
फोटो - BCCI

T20 World Cup : भारत में कोरोना वायरस कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरान के नये मामले 4 लाख के पार कर गए हैं और 3,523 लोगों की जान गयी है. वहीं देश में कोरोना के बढ़ते मामलों का असर इस साल आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) पर भी पड़ा सकता है. टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी भारत से छीनकर संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) को दी जा सकती है. अब खुद बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक भारत कोविड -19 संकट को नियंत्रण में लाने में विफल रहता है तो संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है. बता दें कि भारत 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक इस अंतरराष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है. हांलाकि भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा, हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है.

वहीं बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि अभी पांच महीने का समय है और लोगों को टीके मिल रहे हैं, तो विश्व कप भारत में ही होगा. यह हो सकता है कि नौ शहरों के बजाय मैच चार या पांच शहरों में हो. वहीं बीसीसीआइ के जीएम धीरज मलहोत्रा ने कहा कि अभी टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि अगर प्लान बी के तहत इसे यूएई शिफ्ट किया जाता है, तो भी बीसीसीआइ ही इसका आयोजक होगा.

टूर्नामेंट में 16 टीमें लेंगी हिस्सा

टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी. अगर टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होता है, तो वहां चार ग्राउंड में मैच खेले जा सकते हैं. पिछले साल आइपीएल-2020 का आयोजन भी यूएई में हुआ था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें