26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL के लिए लेते हैं करोड़ों रुपये फीस, लेकिन T20 World Cup टीम में नहीं मिली जगह, जानें नाम

IPL 2024 में करोड़ों रुपये फीस लेने वाले कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनको टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है. आईपीएल में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल को भी चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया.

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है और रिजर्व खिलाड़ी के रूप में 4 क्रिकेटर्स का नाम दिया गया है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल ने भी अपनी जगह बरकरार रखी है. रिंकू सिंह और शिवम दुबे को आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. काफी समय बाद ऋषभ पंत की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है. दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन पर भरोसा दिखाया है. लेकिन कई ऐसे भारतीय सितारे भी हैं, जो टीम में जगह नहीं बना पाए. जबकि ये स्टार आईपीएल में करोड़ों रुपये फीस लेते हैं.

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चूके

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने कप्तान श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर रिटेन किया. हालांकि, वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया.
केएल राहुल : लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को फ्रेंचाइजी 17 करोड़ रुपये की मोटी कीमत देती है. वह आईपीएल में भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. इनको भी चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया.

IPL 2024: बर्थडे पर नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, केवल 4 रन पर आउट

IPL 2024: इन पांच कारणों से हारा दिल्ली कैपिटल्स

हर्षल पटेल, दीपक चाहर और ईशान किशन की फीस भी 10 करोड़ से ज्यादा

पंजाब किंग्स ने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर फ्रेंचाइजी ने खरीदा. हालाकि, चयन समिति ने उनकी अनदेखी कर दी.
दीपक चाहर : चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर, जिन्हें 14 करोड़ रुपये की कीमत मिलती है, नियमित रूप से चोटों से जूझते रहते हैं. उनके टीम से बाहर होने के पीछे यह एक मुख्य कारण है.
ईशान किशन : मुंबई इंडियंस के स्टार ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये मिलते हैं. पहले उन्हें बीसीसीआई ने अपने सालाना अनुबंध सूची से बाहर किया और अब टीम में उनके लिए जगह भी नहीं है. चयनकर्ता टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को लेकर आगे बढ़े.

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा. भारत ग्रुप ए में है, जहां आयरलैंड, पाकिस्तान, कनाडा और अमेरिका की टीमें हैं. भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 9 जून को होगा.

टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.
रिजर्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें